झांसी। पारिवारिक कारणों के चलते दो महिलाओं का जिन्दगी से मोह समाप्त हो गया और उन्होंने अपने-अपने गले में फंदा कस कर आत्महत्या कर ली। इसमें एक युवती ने घर में विवाद से क्षुब्ध थी जबकि दूसरी महिला अपने पति की प्रताडऩा से त्रस्त थी।
जनपद के बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम पाली निवासी २४ वर्षीया प्रियंका पत्नी डा. राजेश की सात माह पहले शादी हुई थी। आज किसी बात को लेकर उसका घर में विवाद हो गया। इससे क्षुब्ध होकर उसने कमरे में लटके पंखा से साड़ी बांध कर उसके दूसरे छोर का फंदा गले मेें कस कर आत्महत्या कर ली। युवती के शव को लटका देख परिवार के लोगों के पैरो तले जमीन खिसक गई। परिजन ने घटना की सूचना पुलिस को दी।
वहीं चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सिया निवासी ३५ वर्षीया उर्मिला पत्नी रविन्द्र लोधी ने कमरे में लगी बल्ली से रस्सी का एक सिरा बांधा और दूसरे सिरे से गले में फांसी का फंदा कसकर जीवन समाप्त कर लिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि मृतका का पति शराब पीने का आदि था तथा शराब के लिए मृतका से रुपयों की मांग करता था। रुपया न देने पर मारपीट करता था। जिससे परेशान होकर उर्मिला ने आत्महत्या की। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये।