• एनएसयूआई ने धरना व ज्ञापन सौंपा
    झांसी। शहर व जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में एनएसयूआई द्वारा उदैनिया परिवार के चार सदस्यों के निर्मम हत्या काण्ड के खुलासे की मांग को लेकर कचहरी चौराहे पर गांधी उद्यान में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्वा सुमन अर्पित कर क्रमिक अनशन प्रारम्भ किया। पूर्व में कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रशासन के आश्वासन के बाद धरना प्रर्दशन स्थगित कर दिया था लेकिन प्रशासन इस हत्या काण्ड का खुलासा दीपावली के बाद भी नहीं कर सका। इस पर कांग्रेस के प्रतिनिधियों ने पुन: बातचीत की लेकिन प्रशासन इसका खुलासा करने की कोई निश्चित तिथि बताने से बचता नजऱ आया। इससे मजबूरन कांग्रेस कमेटी को पुन: अपना संघर्ष एडवोकेट विवेक बाजपेयी के नेतृत्व में प्रारम्भ करना पड़ा। आज क्रमिक अनशन जिला महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष नीता अग्रवाल की अध्यक्षता में किया गया।
    क्रमिक अनशन के दौरान वक्ताओं ने बार-बार दौहराया कि इस हृदय विदारक घटना को बीस दिन बीत चुके हैं और प्रशासन अपने आपको असहाय महसूस कर रहा है लेकिन कांग्रेस कमेटी आमजन की आवाज़ बुलन्द करना अपनी जि़म्मेदारी समझती है और हम सब अपनी पूरी जिम्मेदारी निभायेंगे। कांग्रेसजनों ने इसका खुलासा करवाने का बीड़ा उठाया है तो प्रशासन को इसका खुलासा करना ही होगा। शहर में इस हत्या काण्ड का खुलासा न होने के कारण आमजन अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहा है। प्रशासन पर लोगों का भरोसा बना रहे इसके लिए यह आवश्यक है कि इस के दोषियों को पकड़ा जाए और उन्हें सख्त से सख्त सज़ा दी जाए। सभा में अरविन्द वशिष्ठ, इम्तियाज़ हुसैन, डा0 सुनील तिवारी, राकेश टण्डन, मज़हर अली, सीडी लिटौरिया, हरवंश लाल, श्रीराम बिलगैया, भरत राय, देवी सिंह कुशवाहा, मुकेश अग्रवाल, अविनाश भारती, मीना आर्य, नफीसा सिददीकी, बलवान सिंह, आरिफ सलीम, राजकुमार यादव, मुकेश अग्रवाल ने अपने विचार व्यक्त किये।
    अनशन स्थल पर एसडीएम को ज्ञापन सौपा गया। एसडीएम व सीओ ने इस काण्ड का दस-बारह दिन में खुलासा करने का आश्वासन दिया। एडवोकेट विवेक बाजपेयी ने बताया कि क्रमिक अनशन 19 नवम्बर तक प्रशासन के आश्वासन पर इस अल्टीमेटम के साथ स्थगित कर दिया गया है कि इस काण्ड का खुलासा नहीं होता है तो 19 नवम्बर के बाद घर-घर जाकर आन्दोलन के लिए सहयोग मांगा जायेगा और आमरण अनशन भी किया जायेगा।
    इस मौके पर प्रिंस कटियार, अरविन्द बब्लू, हैदर अली, शहनाज़ हुसैन, आबिदा खान, सलमा, फरीदा मंसूरी, शहनाज़, हनीफ , प्रीति बुन्देला, रमा कान्त पाठक, मुनीर अहमद, अविनाश भारती, शाहिद मंसूरी, नाथू राम राय, बाबू लाल, ओम प्रकाश, बृज मोहन मिश्रा, मुकेश अग्रवाल, कैलाश, करन प्रजापति, धर्मेन्द, नीरज शर्मा, धीरेन्द्र, अरूण राजपूत, गिरजाशंकर राय, सोनल सिंह पटेल, प्रेमा अहिरवार, शाहिदा बेगम, मनोज तिवारी, रशीद मंसूरी, मेवा लाल भण्डारिया, धन सिंह पांचाल, बृजेन्द्र कुमार झां, कुतुबुददीन, आशीष उपस्थित रहे। संचालन दीपक शिवहरे ने और आभार अनिल रिछारिया ने व्यक्त किया।