• गिरोह के दो तमंचे, बाइक, चोरी की फिश प्लेट, डीजल से भरे जेरीकेन बरामद
    झांसी। उमरे के झांसी मण्डल में झांसी-दिल्ली रेल लाइन पर करारी स्टेशन के निकट आरपीएफ की घेराबंदी से बच कर डीजल व रेल सम्पत्ति चोर गिरोह भाग निकलने में सफल रहा। आरपीएफ ने मौके से बदमाशों की मोटरसाइकिल, दो तमंचे व चोरी का डीजल आदि बरामद कर लिया।
    बताया गया है कि झांसी-दिल्ली रेल लाइन पर करारी स्टेशन के निकट डीजल चोर गिरोह के किसी वारदात की सूचना पर आरपीएफ स्टिेशन पोस्ट निरीक्षक एके यादव व हमराह स्टाफ एवं निरीक्षक डीडब्ल्यू झांसी हमराह स्टाफ के साथ आनन-फानन में करारी पहुंच गए। वहां स्टेशन के पश्चिमी छोर पर आरपीएफ टीमों को देख कर डीजल चोर गिरोह झाडिय़ों की आड़ में पहुंच गया और पीडब्ल्यूआई स्टोर के पास फिशप्लेट उठाकर मोटरसाइकिल पर रख कर भागने का प्रयास करने लगा। यह देख कर आरपीएफ दल ने गिरोह को ललकारा। इस पर गिरोह के सदस्य झाडिय़ों व अंधेरे का लाभ उठा कर भाग निकले। सूत्रों की मानें तो गिरोह द्वारा भागने के पूर्व आरपीएफ पर फायरिंग की जिसके जवाब में आरपीएफ ने भी फायरिंग की। हालांकि आरपीएफ ने गिरोह से मुठभेड़ की पुष्टि नहीं की है।
    आरपीएफ टीम जब पीछा करते हुए झाडिय़ों में पहुंची तो वहां बदमाशों द्वारा छोड़ी गयी मोटरसाइकिल, फिश प्लेट, जेरीकेन में भरा चोरी का डीजल एवं दो खाली कट्टे बरामद हुए। पुलिस ने गिरोह द्वारा छोड़े गए माल व तमंचों को कब्जे में ले लिया। इसके बाद आरपीएफ द्वारा की गयी जांच में मोटरसाइकिल का स्वामी धीरेंद्र परिहार निवासी गांव लकारा थाना सीपरी बाजार पाया गया। इस पर आरपीएफ स्टेशन पोस्ट पर धारा 3 आरपी यूपी एक्ट के तहत धीरेंद्र परिहार गांव लकारा के अलावा पांच अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया। आरपीएफ द्वारा फरार आरोपियों की धरपकड़ एवं सुरागरसी की जा रही है।