• मण्डलायुक्त ने लेखपालों को बतायी शासन की मंशा
    झांसी। आयुक्त सभागार में जनपद झांसी के लेखपाल संघ के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता करते हुए मंडलायुक्त सुभाष चंद शर्मा ने बताया कि बिना शर्त काम पर वापस आए, आप पर की गई विभिन्न कार्यवाहियों पर सहानुभूति पूर्वक दंडात्मक कार्यवाही पर रोक लगाई जाएगी यह शासन स्तर की मंशा है। लेखपालों द्वारा लिखित आश्वासन दिया गया कि 27 दिसंबर को विधानसभा लखनऊ का घेराव कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है जो प्रशंसनीय है। प्रदेश स्तर का संगठन आपका हित नहीं चाहता आप स्वयं प्रदेश स्तर के संगठन पर दबाव बनाएं ताकि आपकी बात अधिकारियों से हो सके। प्रदेश स्तर का संगठन आप सभी को सही तथ्यों से अवगत नहीं करा रहा है। वह आपको लगातार बरगला रहा है यह उचित नहीं है।
    मंडलायुक्त ने बताया कि शासन स्तर के उच्च अधिकारियों द्वारा ली गई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में यह बात बताई गई कि लेखपालों से बात करें और बिना शर्त काम पर वापस आने को कहें, लेखपालों की अधिकांश मांगें शासन द्वारा मान ली गई हैं और जो कार्यवाही की गई उन्हें भी वापस ले लिया जाएगा। उन्होंने सौहार्दपूर्ण वार्ता में कहा कि 8-10 लोग ऐसे हैं प्रदेश संगठन में जो लेखपालों का अहित चाहते हैं। सभी मंडल स्तर पर तथा अन्य जिलों से दबाव डालें ताकि लेखपालों की हड़ताल खत्म हो सके। 27 दिसंबर 2019 के धरना प्रदर्शन को स्थगित करने पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया और कहा कि एक अच्छे वातावरण में लेखपाल प्रदेश संगठन को काम पर वापस आने हेतु दबाव डालें।
    मंडलायुक्त ने बताया कि शासन स्तर पर लेखपालों के हित में लगातार कार्य किए जा रहे हैं जिसमें लैपटॉप की मांग तथा राजस्व निरीक्षक के पदों में बढ़ोतरी के साथ गृह जनपद के नजदीक तैनाती आदि की सुविधाएं दी गई जो इससे पूर्व कभी नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि लेखपालों की अधिकतम मांगों को शासन द्वारा मान लिया गया है, बिना शर्त काम पर वापस आएं ताकि सरकारी कार्य सुचारू ढंग से चल सके। बैठक में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद जिला अध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्रा, जिला अध्यक्ष झांसी उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ ओम प्रकाश निरंजन सहित अन्य पदाधिकारियों ने मंडलायुक्त से आव्हान किया कि यदि शासन स्तर पर हमारे प्रदेश संगठन के पदाधिकारियों से वार्ता हो जाए तो हम काम पर वापस आ जाएंगे। उन्होंने मांगों पर बताया कि क्रॉप कटिंग में मिलने वाला पैसा नहीं मिला जबकि पैसा जिले में आ गया यह समस्या जनपद झांसी व जालौन में है। उन्होंने साइकिल भत्ता के साथ पेट्रोल भत्ता, स्टेशनरी तथा यात्रा भत्ता को भी बढ़ाए जाने की बात मंडलायुक्त से कही। उन्होंने डीपीसी ना होने पर भी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने अपना नाम बदलने का भी सुझाव दिया वार्ता में लेखपाल संघ ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान सरकारी भवन में बैठने की सुविधा दिए जाने की बात रखी क्योंकि कहीं अन्यत्र बैठकर कार्य करने से समस्या होती है। इस मौके पर अपर आयुक्त सर्वेश कुमार दीक्षित, जिला मंत्री रामसेवक सोनकर, तहसील मंत्री सदर राघवेंद्र सिंह, तहसील अध्यक्ष टहरौली राहुल यादव, तहसील मंत्री गरौठा जीतेंद्र यादव, जिला कोषाध्यक्ष अमर दास दिनकर, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष रोहित राज, सदस्य उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ जिला जालौन सचिन खरे आदि उपस्थित रहे।