झांसी। जनपद के थाना सीपरी बाज़ार क्षेत्र अंतर्गत भरारी में 6 दिसंबर 2019 को हुए लकारा निवासी जमुना हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा करते हुए तीन वास्तविक हत्यारों को दबोच कर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी को बरामद कर लिया जबकि इस प्रकरण में नामजद किए गए तीन आरोपियों की संलिप्तता नहीं पायी।
दरअसल, सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के कृषि विज्ञान भवन भरारी में खेत की रखवाली और निगरानी के लिए जमुना रायकवार निवासी ग्राम लकारा तैनात था। 6 दिसंबर 2019 की शाम को जमुना की हत्या कर दी गयी। इस मामले में मृतक के भाई घनश्याम ने सिया शरण, मदन और संतोष के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस द्वारा जब गहरायी से जांच की गयी तो पता चला कि असली हत्यारे लकारा निवासी बलबीर ढीमर, राजेंद्र उर्फ वकील अहिरवार और वीरपाल ढीमर हैं। पुलिस ने इन तीनों को आज दबोच कर पूछताछ की गयी। पुलिस के अनुसार पूछताछ में बलबीर ने में स्वीकार कर लिया कि दो-तीन वर्ष पूर्व जमुना रायकवार के परिजनों द्वारा उसके साथ मारपीट की गयी थी जिसमें उसका पैर टूट गया था। इसका बदला लेने के लिए वह मौका की लाश में था। छह दिसम्बर को तीनों ने शराब पी और नशा होने पर मारपीट का बदला लेने के लिए जमुना को मारने का प्लान बनाया व भरारी फार्म में सो रहे जमुना के सिर पर कुल्हाड़ी से तीन चार बार कर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी बरामद कर ली।
हत्यारोपियों को दबोचने वाली टीम
थाना सीपरी बाजार प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार गुप्ता के नेतृत्व में चौकी प्रभारी भोजला शशांक मिश्रा, आरक्षी सर्वेश कुमार, शिवबीर ंिसह, मनोज कुमार, चन्द्र प्रकाश, भूपेन्द्र कुमार शामिल रहे।