झांसी। जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने कोविड-19 से निपटने के लिए नगर में क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए जाने हेतु विभिन्न होटलों का निरीक्षण किया तथा वहां की व्यवस्थाओं के साथ ही क्वॉरेंटाइन हुए लोगों के लिए भोजन उपलब्ध कराने हेतु किचन को भी देखा।
जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम होटल शीला श्री का निरीक्षण किया। वहां रुके मेडिकल स्टाफ से बात की और दी जा रही सुविधाओं के विषय में जानकारी प्राप्त की, उन्होंने कहा कि भोजन आदि समय से प्राप्त हो रहा है? कोई समस्या तो नहीं है। उन्होंने महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर का भी निरीक्षण किया तथा वहां की व्यवस्थाओं को देखा, तैयार बेड तथा साफ-सफाई का निरीक्षण किया। मेडिकल कॉलेज में तैयार किए क्वॉरेंटाइन वार्ड को भी देखा तथा वहां उपलब्ध गद्दे, चादर, तकिया के साथ ही साफ सफाई कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण में सारी व्यवस्था संतोषजनक मिली।
जिलाधिकारी ने लक्ष्मीबाई पैरामेडिकल कॉलेज में स्थापित क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया तथा वहां क्वॉरेंटाइन हुए पुलिस कर्मी -होमगार्ड सहित अन्य लोगों से व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की, निरीक्षण में जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।जिलाधिकारी ने क्वारन्टाइन हेतु नए सेंटर बनाए जाने के लिए के लिए होटल यात्रिक व होटल श्रीनाथ का निरीक्षण किया। वहां उन्होंने कमरों को देखा तथा उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की, निरीक्षण में सारी व्यवस्थाएं संतोषजनक रही है।क्वारन्टाइन सेंटर बनाए जाने के उद्देश्य वहां के किचन का भी निरीक्षण किया।