• विश्व पृथ्वी दिवस पर आयोजित डिजिटल अर्थ डे कार्यक्रम में रसकेंद्र गौतम को मिला सम्मान

झांसी। विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर आयोजित राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता में रसकेंद्र गौतम को प्रतिभाग करने पर सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया है।
गौरतलब है कि श्रीमती द्रोपदी देवी मेमोरियल ट्रस्ट, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश द्वारा विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर धरती माता को बचाने और ग्रासरूट स्तर पर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से ट्रस्ट के संयोजक डॉ धनञ्जय मणि त्रिपाठी, विशिष्ट अतिथि विज्ञान संचारक अमरेन्द्र शर्मा तथा मुख्य अतिथि महराजगंज जनपद के जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में राष्ट्रीय स्तर पर डिजिटल अर्थ डे कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में भारत के प्रत्येक प्रांत से प्रतिभागियों ने धरती को बचाने के लिए अपने प्रयासों के माध्यम से कविता, लेख, पोस्टर तथा नाटक भेजकर प्रतिभाग किया।
राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित डिजिटल अर्थ डे कार्यक्रम में कार्यक्रम संयोजक डॉ धनंजय मणि त्रिपाठी ने बताया कि झाँसी के शिक्षक रसकेंद्र गौतम की पृथ्वी दिवस के मौके पर भेजी गई रचनायें सर्वश्रेष्ठ सृजन में शामिल हुई। गौरतलब हो कि कोरोना वैश्विक महामारी के कारण लॉकडाउन के चलते ये कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किया गया।
इस अवसर पर रसकेंद्र गौतम को सम्मानित करते हुए कार्यक्रम संयोजक डॉ धनञ्जय मणि त्रिपाठी ने कहा कि धरती ही एकमात्र ऐसा ग्रह जहाँ पर हम रह सकते है। आज जरूरत है कि हम सब लोग एकसाथ धरती बचाने के लिए समन्वित प्रयास करे। इस अवसर पर ग्रीन आयडल अवार्ड से सम्मानित होने पर उत्तर प्रदेशीय जूनियर शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुनील पांडे,शिक्षक नेता राकेश गुबरेले,महेश साहू,,सौरभ शर्मा,अजय देवलिया आदि लोगों ने रसकेंद्र गौतम को बधाई तथा शुभकामनाएं देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।