झांसी। जब लाक डाउन के सन्नाटे को तोड़ने के करीब थीं खुशियां तब बुन्देलखंड के झांसी को ऐसा ग्रहण लगना शुरू हो गया कि दो एक दिन का सूर्योदय कोरोना वायरस के बढ़ते कदमों की आहट देता आ रहा है। कल की तरह आज गुरुवार की सुबह कोरोना वायरस पीड़ित की संख्या में एक और गिनती जोड़ गयी। अब तक झांसी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर चार हो गई है।100 घंटे पहले झांसी ग्रीन जोन में थी, लेकिन अब हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। यह सभी मरीज सोशल डिस्टेंस का पालन ना करने की वजह से संक्रमित हुए हैं।
आज झांसी जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने जानकारी देते हुए बताया कि झांसी में एक और मरीज कोरोना संक्रामित है। उसकी जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद अब झांसी में मरीजों की संख्या 4 हो गई है। यह चौथा मरीज भी झांसी के ओरछा गेट क्षेंत्र महिला है। गौरतलब है कि 27 अप्रैल को झांसी के ओरछा गेट क्षेत्र में एक महिला कोरोना संक्रामित मिली थी। इसके बाद 29 अप्रैल को उक्त महिला का बेटा और जेठ की कोरोना जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी। आज पीड़ित के पड़ौस की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी।
पिछले 3 दिनों में ओरछा गेट के पास कोरोना वायरस के 4 मरीज पॉजिटिव सामने आ चुके है, संख्या में लगातार इजाफा, परेशान करने वाला है।
डीएम आंद्रा वामसी ने अपील की है कि सोशल डिस्टेंस का पालन करेंगे तो हालात सुधारे जा सकते हैं। घर में रहे सुरक्षित रहे, सोशल डिस्टेंस का पालन करें। फिलहाल ओरछा गेट के पास पूरा एरिया सील है और जो मरीज मिले हैं उनके रिश्तेदारों और नातेदारी की जांच कराई जा रही है। सील इलाके में खाने पीने की व्यवस्था कराई जा रही है, कोई भी बाहरी व्यक्ति ओरछा गेट और सील इलाके में प्रवेश ना करें अन्यथा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।