झांसी। कानपुर हाईवे पर बाइक सवार लुटेरों की दहशत है। एक सप्ताह के भीतर लूट की दो वारदातों से असुरक्षा की भावना बढ़ रही है।
झांसी-कानपुर हाई वे पर मोंठ में सोमवार को अज्ञात बदमाशों ने दंपत्ति को अपना शिकार बनाया। घटना आज सुबह की है जिसमें बताया गया है कि दंपत्ति अपने बच्चों के साथ प्लेटिना बाइक से झांसी से वापस अपने घर जालौन की ओर जा रहे थे, जैसे ही वह मोंठ थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे 27 पहुंचे तभी बाइक सवारों ने पीछा कर अचानक उनकी बाइक रोक ली और आतंकित कर उनसे चार हजार रुपये व उसकी पत्नी का मंगलसूत्र छीन लिया, उसके बाद बाइक की चाबी भी निकालकर बदमाश फरार हो गए।
इसके पूर्व झांसी कानपुर हाईवे पर अज्ञात बदमाशों ने राजस्व विभाग के एक कर्मचारी को अपना शिकार बनाया। मोंंठ तहसील में राजस्व कर्मचारी सत्यनारायण के मुताबिक वह अपनी ड्यूटी करके वापस घर झांसी शिवाजी नगर जा रहा था, जैसे ही वह कस्बा मोठ से निकला और नेशनल हाईवे 27 पर ग्राम अमरा के पास पहुंचा तभी बाइक सवार दो बदमाश आए और उसकी बाइक के आगे अपनी बाइक लगा दी, इससे पहले वह कुछ समझ पाता बाइक पर से एक बदमाश उतरा व उसके जेबों की तलाशी लेे पाँच हजार रुपये और तीन मोबाइल फोन छीन लिये। जब उसने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने उसे जान से मारने की धमकी दी और उसे वहां से भाग जाने की हिदायत दी, जिससे घबराए राजस्व विभाग के कर्मचारी बमुश्किल वहां से अपनी जान बचाकर अपने घर झांसी पहुंचा और साथियों को घटना की जानकारी दी। उक्त दोनों मामलों की जानकारी पुलिस को दिए जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई।