गेहूं विक्रय में समस्या हो तो इंट्रीग्रेटिड कंट्रोल रूम में सूचना दें

झांसी :जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने विकास भवन सभागार में पेयजल आपूर्ति एवं गेहूं खरीद के संबंध में बैठक लेते हुए जल संस्थान द्वारा टैंकर संचालन की फर्जी रिपोर्टिंग पर सख्त नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि यदि सुधार नहीं किया जाता है तो आपदा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। किसान को यदि गेहूं विक्रय करने में किसी भी तरह की समस्या हो तो तत्काल इंट्रीग्रेटिड कंट्रोल रूम में सूचना दें तत्काल समस्या का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पेयजल समस्या हो या गेहूँ विक्रय संबंधित समस्या उसकी जानकारी तत्काल कंट्रोल रूम में दें।
जिलाधिकारी ने गेहूं खरीद की समीक्षा करते हुए कहा कि तहसील मोठ एवं गरौठा में गेहूं क्रय केंद्रों पर अधिक समस्या आ रही है। उन्होंने कहा कि किसान को क्षेत्र में यदि फसल विक्रय करने में समस्या है तो वह आपदा कंट्रोल रूम में आवश्य जानकारी दे। उनकी समस्या का निराकरण किया जाएगा। उन्होंने संबंधित उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि लगातार भ्रमण करते हुए यह सुनिश्चित करें कि क्षेत्र के सभी गेहूं केंद्र खुले हो और केंद्र पर बारदाना के साथ सभी सुविधाएं उपलब्ध हो।
जिलाधिकारी ने कहा जनपद में पेयजल आपूर्ति क्षेत्र में सुचारू रहे। जहां अधिक समस्या है वहां प्राथमिकता से टैंकर द्वारा जलापूर्ति सुनिश्चित हो। जिलाधिकारी ने कहा कि पेयजल समस्या तथा किसान को गेहूं बेचने में यदि कोई समस्या आती है तो तत्काल इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम (राहत कंट्रोल रूम) के नंबर 0510-2371101, 2371100,2371199 पर जानकारी दें। समस्या का समाधान किया जाएगा। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी श्री निखिल टीकाराम फुंडे, नगर आयुक्त मनोज कुमार, एडीएम राम अक्षयवर चौहान, एसडीएम सदर संजीव कुमार मोर्य सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।