आभूषण गायब, अवैध संबंधों की कहानी उगलेगी हत्या का राज

झांसी। जनपद के थाना प्रेम नगर क्षेत्र के पुलिया नम्बर नौ में रात में रिटायर्ड रेल कर्मी की लगभग 65 वर्षीय पत्नी मुमताज की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। मृतका के गले से सोने की चेन, कान के फूल गायब, कमरे में रखी अलमारी का पल्ला खुला मिला। प्रथम दृष्टया रात में सोते समय मुमताज की गला दबाकर हत्या कर लूट की गई है। फिलहाल पुलिस ने मामले की सत्यता का पता लगाने के लिए तफ्तीश शुरू कर दी गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस मामले में मोोल्ले के ही एक युवक सहित तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपी फरार हैैं।
मरहूम मुमताज के पति फैयाज खान के अनुसार गुरुवार की रात खाना खाकर पूरा परिवार सोने चला गया था। अंदर वाले कमरे में मुुमताज अपनी नातिन शेरीन (19) के साथ सो रही थीं। आज सुबह जब परिवार के लोग उठे तो देखा कि मुमताज पलंग से नीचे पड़ी हुई है और बाहर का दरवाजा खुला हुआ है। मुमताज के शरीर में जान नहीं थी और उसके गले से सोने की चेन, काान के फूल गायब, कमरे में रखी अलमारी का पल्ला खुला मिला। कयास लगाया गया कि रात को टॉयलेट के लिए उठी मुमताज ने गलती से दरवाजा खुला छोड़ दिया, जिसके बाद किसी अज्ञात में आकर यह वारदात अंजाम दे दिया। सूत्रों के मुताबिक अंदर से मिट्टी के तेल से सने 2 शॉल भी बरामद किए गए हैं, जो घर में किसी के नहीं हैं।
फैयाज खान ने बताया कि उसके बेटे की मौत हो चुकी है, बेटे की बच्चियों को दादा और दादी ने पाला, पढ़ाया। हत्यारों का उद्देश्य मुुताज की हत्या व लूट था या कुछ और, यह पहेली बना है।
क्षेत्राधिकारी सदर हिमांशु गौरव ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला गला दबा कर हत्या करने का लग रहा है। डॉग स्क्वायड ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है। सभी बिंदुओं की बारीकी से पड़ताल की जा रही है, जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। इधर, पुलिस की जांच की सुई अवैध संबंधों की कहानी पर अटक गई। जांच पड़ताल में पता चला कि मोहल्ले के ही एक युवक से मृतका की नातिन से प्रेेम प्रसंंग के चलते यह वारदात हुई। इस मामले में पुलिस ने प्रेमी व उसके साथियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। बताया गया है कि हत्या के साक्ष्य को मिटाने के लिए मृतका के आभूषण गायब कर दिए गए। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है और शीघ्र ही हत्या काण्ड से पर्दाफाश कर दिया जाएगा।