झांसी। 12 जून को यात्रा के दौरान मौत हो जाने पर शव को मऊरानीपुर क्षेत्र में उतार कर बस चालक के भाग जाने के मामले में एसडीएम मऊरानीपुर ने संवेदनशीलता दिखाते हुए वाहन की व्यवस्था कराई और शव को उसके गांव पहुंचा दिया। उन्होंने इस मामले में मप्र शासन से लापरवाह बस चालक के खिलाफ कार्रवाई करने की अपेक्षा की है।

सफर के दौरान प्रौढ़ की मौत शव रास्ते में उतार कर भागा बस चालक के संबंध में जानकारी देते हुए उप जिलाधिकारी मऊरानीपुर अंकुर श्रीवास्तव ने बताया कि ग्राम उर्दूमऊ थाना गढ़ीमलहारा निवासी छतरपुर मध्य प्रदेश स्व. हरदयाल अहिरवार 50 वर्ष व धर्मपत्नी श्रीमती भल्लूबाई अपने चार बच्चों से मिलने 18 मार्च 2020 को दिल्ली गए थे बच्चे दिल्ली में एक फैक्ट्री में कार्य करते हैं, इसी बीच कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया तो वह लोग दिल्ली में ही फंस गए।
लॉकडाउन खुलने के बाद शुक्रवार 12 जून 2020 को दंपति वापस अपने घर छतरपुर मध्य प्रदेश जाने के लिए निकले सांस की बीमारी से ग्रसित पति की आगरा के पास तबीयत खराब हुई तो उसने दवाई ले ली पर मऊरानीपुर पहुंचने से पहले ही पति की मृत्यु हो गई। बस चालक ने महिला को पति के शव के साथ मऊरानीपुर में ही उतार दिया और बस लेकर चला गया। जैसे ही जानकारी प्राप्त हुई मौके पर पहुंचकर महिला को उसके पति के शव के साथ घर छतरपुर मध्य प्रदेश पहुंचाने के लिए वाहन की तत्काल व्यवस्था करते हुए उन्हें रवाना किया।एसडीएम मऊरानीपुर ने उक्त प्रकरण की जानकारी देते हुए कहा कि मृतक जिला छतरपुर मध्य प्रदेश का निवासी है व जिस बस चालक ने महिला को पति के शव के साथ उतारा वह भी मध्यप्रदेश की है। मध्य प्रदेश प्रशासन से संपर्क करते हुए बस चालक और मालिक की जांच कराए जाने का सुझाव दिया ।बस मानवता के दृष्टिगत हम लोगों ने उन्हें उनके गांव पहुंचाने में मदद की है।