अधिकारियों ने किया महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड का निरीक्षण

झाँसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केअगले सप्ताह मंडलीय समीक्षा, कानून-व्यवस्था और अपराध की समीक्षा हेतु झांसी दौरे की संभावना को देखते हुए सरकारी मशीनरी सक्रिय हो गई है।प्रवासी मजदूरों से जुड़े मुद्दे, विकास कार्य, मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले कार्यक्रम व योजनाओं पर विशेष ध्यान दिया जाना शुरू कर दिया गया है ताकि कोई कमी नहीं रह जाए। मुख्यमंत्री के मेडिकल कॉलेज में कोरोना वार्ड जाने की संभावना को देखते हुए वहां भी व्यवसथा दुुुरस्त की जा रही हैं। रविवार को अधिकारी ने महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के कोविड L3 फैसिलिटी, वॉर्ड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों से समस्याएं जानी। इस दौरान मरीजों ने व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। अधिकारियों ने कोरोना संक्रमित मरीजों का उत्साहवर्धन करते तालियां बजवा कर उत्साहित किया । मरीजों ने अधिकारियों से छुट्टी की जानकारी चाही जिसे पर अधिकारियों ने रिपोर्ट नेगेटिव आते ही उन्हें रिलीव करने का आश्वासन दिया, उक्त दौरान अधिकारियों के साथ सीनियर कंसल्टेंट डॉक्टर राजकुमार भी उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगले सप्ताह से मंडलों में हो रहे विकास कार्य, प्रवासी मजदूरों से जुड़े मुद्दे और प्रदेश की कानून-व्यवस्था व अपराध की समीक्षा करेंगे। अगले सप्ताह से मुख्यमंत्री का विभिन्न मंडलों के दौरे का कार्यक्रम तय किया जा रहा है। वे खुद फील्ड में जाकर कार्यों की समीक्षा करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी गोरखपुर, वाराणसी और आजमगढ़ मंडल की समीक्षा पहले ही कर चुके हैं। अब वो बाकी बचे 15 मंडलों मेरठ, सहारनपुर, बरेली, मुरादाबाद, आगरा, अलीगढ़, कानपुर, झांसी, प्रयागराज, चित्रकूट, लखनऊ, फैजाबाद, मिर्जापुर, देवीपाटन और बस्ती की समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री का अधिक जोर प्रदेश की कानून-व्यवस्था और अपराध पर रहेगा। इसके लिए जिला स्तर पर तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। डीजीपी मुख्यालय से सभी जिलों से अपराध और कानून-व्यवस्था से संबंधित 1 जनवरी 2020 से लेकर 31 मई 2020 तक के आंकड़े मांगे गए हैं। इसके साथ ही जिलों की प्रमुख घटनाओं के बारे में भी जानकारी मांगी गई है।सूत्रों के मुताबिक मंडलीय समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री काम के आधार पर जिलों के कप्तान और डीएम के तबादले करेंगे अथवा पीठ थपथपायेेंगे।