झांसी: शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में कानपुर पुलिसकर्मियों पर भी गोलाबारी को लेकर ज्ञापन दिया! और शहीद पुलिस वालों को एक- एक करोड़ और घायल पुलिस कर्मियों को 10- 10 लाख रुपए की मांग की!
जिसमें प्रमुख रूप से भारत सरकार के पूर्व मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ, वरिष्ठ गांधीवादी नेता राजेंद्र रेजा, राजेंद्र शर्मा एडवोकेट, विवेक बाजपेई एडवोकेट, मुकेश अग्रवाल, मजहर अली, गिरजाशंकर राय, रशीद मंसूरी आदि उपस्थित रहे!
पूर्व मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि इस सरकार में पुलिस विभाग को हर मोर्चे पर खड़ा किया जा रहा है कोरोना के संकट में भी कोरोना वारियर्स के रूप में भी इनकी भूमिका सकारात्मक है और वह सेवा करते हुए लगातार संक्रमित भी हो रहे हैं और संक्रमण के कारण मौतें भी हो रही हैं उन्हें भी तथा कानपुर में जो घटना हुई है उसमें शहीद पुलिसकर्मियों को एक करोड़ रुपया और घायल को 10लाख रुपए का मुआवजा मिलना चाहिए!
शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा कि कानपुर चौबेपुर की घटना से संपूर्ण प्रदेश हतप्रभ है पुलिस दहशत में हैं और अपराधियों के हौसले बुलंद है योगी सरकार की इस नाकामी से जनता खौफ में है जब सूबे में पुलिस सुरक्षित नहीं है तो आम जनता का क्या हाल होगा इसका अंदाज कानपुर में पुलिस के 8 जवान शहीद होने से लगाया जा सकता है! शहीद पुलिसकर्मियों में झांसी मऊरानीपुर के सुल्तान सिंह भी शामिल हैं, यह घटना कोई छोटी घटना नहीं है इसकी गंभीरता से जांच होना चाहिए!
पूर्व जिला पंचायत सदस्य बलवान सिंह यादव के साथ कांग्रेसियों ने शहीद सुल्तान सिंह की अंत्येष्टि में ग्रामभोजला भाग लिया!
आज शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा 2:00 बजे दोपहर शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी गई एवं सायंकाल में दीप जलाकर पुलिस शहीद कर्मियों को नमन किया गया।