झांसी। विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस के अवसर पर बुंदेलखंड कावड़ यात्रा समिति द्वारा 17 स्थानों पर झांसी में ग्राम गुड़ा, पुलिया नंबर 9, बिजौली, कोट खेरा, ललितपुर के बासी में, निवाड़ी, दतिया के धमना में, दतिया में ग्राम गढ़ी पहाड़ी, मऊ के ग्राम हाथी नोटा, झरना बरुआसागर,क्षेत्रों में लगभग 1500 से पेड़ लगाए गए।
इस अवसर पर बुंदेलखंड कांवड़ यात्रा की समिति के आयोजक संजीव श्रृंगीऋषि ने कहा कि समिति ने श्रावण मास में 51 भोनेनाथ के अभिषेक और 51000 ब्रक्ष लगाने का संकल्प लिया था उसी परिपेक्ष में समिति ने सभी बुंदेलखंड के जिलों मैं लगभग 42000 पेड़ अब तक थक चुके हैं 51 जलाभिषेक के सापेक्ष में लगभग 68 स्थानों पर अभिषेक किए जा चुके हैं उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति कम से कम एक पेड़ लगाए तो बिगड़ते पर्यावरण को बचाया जा सकता है पेड़ पर्यावरण में ऑक्सीजन देने का काम करते हैं जिसके कारण हम सब लोग स्वस्थ रहते हैं आज कोरोना महामारी के समय में वृक्ष लगाना अति आवश्यक है।
कार्यक्रम में निशांत शुक्ला रिंकू गुप्ता नीरज सिंह कमलेश राय गौरव शर्मा मनमोहन सिंह चौहान निर्मल कुशवाहा नमन शर्मा धर्मेंद्र जायसवाल जितेंद्र अभिजीत राय आदि उपस्थित रहे कार्यक्रम के अंत में समिति के संयोजक श्री हेमंत परिहार ने सभी का आभार व्यक्त किया।