झांसी। मण्डलायुक्त श्री सुभाष चन्द्र शर्मा ने पहुंज बांध का औचक निरीक्षण किया। मण्डलायुक्त ने पहुज बांध का निरीक्षण करते हुये निर्देश दिये कि हो रही वर्षा को देखते हुये जल स्तर का निरीक्षण लगातार किया जाये ताकि आस-पास की आबादी को कोई क्षति न हो।

उन्होने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत झांसी विकास प्राधिकरण द्वारा निर्माणाधीन 756 ई डब्ल्यू एस आवासों के निर्माण कार्य को भी देखा। उन्होने निर्माण कार्यो की धीमी प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया और कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये।
मण्डलायुक्त ने सीपरी क्षेत्र में मेजर ध्यानचन्द्र की मूर्ति का भी अवलोकन करते हुये उन्होने मूर्ति के आस-पास सौन्दर्यीकरण किये जाने तथा 15 अगस्त 2020 को लाइटिंग किये जाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
दातानगर ग्राम परवई के निरीक्षण पर मण्डलायुक्त ने वहां साफ-सफाई व्यवस्था को और बेहतर किये जाने के निर्देश दिये। उन्होने ग्रामीणों को कोविड-19 के दृष्टिगत मास्क लगाये जाने व सोशल डिस्टेसिंग किये जाने का सुझाव दिया। कोविड-19 से बचने के लिए दो गज की दूरी बहुत जरुरी है। मौके पर उन्होने सरकारी योजनाओं के विषयक जानकारी प्राप्त की। ग्राम में पेंशन, निःशुल्क खाद्यान्न वितरण, मनरेगा में हो कार्यो की जानकारी ली और सम्बन्धित अधिकारियों को व्यवस्थाये सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।