एसपी सिटी के संज्ञान में लेने से मामला निपट नहीं सका

झांसी। जिला मुख्यालय पर वाहनों की चेकिंग के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने स्कार्पियो के पंजीकरण नंबर पर चल रहे ट्रक को पकड़ लिया। तमिलनाडू के रजिस्ट्रेशन नम्बर लिखे इस ट्रक को संदेह होने पर ट्रैफिक पुलिस ने रोक लिया। जांच करने पर फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ, किंतु मामला निपटे इस के पूर्व खबर मिलने पर एसपी सिटी ने जब कड़ा रुख अपनाया तब ट्रक पर कार्रवाई की गई। यह ट्रक सुभाष गंज में माल उतारने आया था।

झांसी जिले में वाहनों की चेकिंग के दौरान झांसी शहर में ट्रैफिक पुलिस ने रविवार/सोमवार की रात संदेह होने पर एक ऐसा हैवी ट्रक पकड़ लिया जिस पर तमिलनाडु का पंजीकरण नंबर TN 50 J 1577 लिखा था। मोबाइल पर एप से जांच पड़ताल में इस ट्रक पर लगा नम्बर स्कार्पियो गाड़ी का निकला। यह गाड़ी एक महिला के नाम है। इसके बाद ट्र्क के कागज की जांच की गई। इसके बाद ट्रक को पकड़ लिया गया। सूत्रों की मानें तो इस फर्जीवाड़े के मामले को ले-देकर निपटाने की कवायद चल रही थी कि इसकी खबर सोमवार को मीडिया को लग गई और मामला सोशल मीडिया की सुर्खियां बनने लगा। इसके संज्ञान में आने पर एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने जानकारी कर तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने बताया कि झांसी शहर में ट्रैफिक पुलिस ने एक ट्रक को पकड़ा है. इसके बारे में शिकायत है कि यह ट्रक एक कार के नम्बर पर चलाया जा रहा है. ट्रैफिक पुलिस ट्रक को सीज करते हुए रिपोर्ट बना रही है। इसमें जालसाजी होने पर संबंधित थाने में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इधर, इस मामले में ट्रैफिक पुलिस ने परिवहन विभाग की मदद से गाड़ी के बारे में विवरण जुटाना शुरू कर दिए। पुलिस के अधिकारियों ने गाड़ी से जुड़ी रिपोर्ट तलब की है। बताया गया है कि गाड़ी के मालिक, चालक आदि के खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।