– बीएलओ डोर-टू-डोर जाकर नये मतदाताओ को जोड़ने व मृतक मतदाताओं को सूची से हटाने की कार्यवाही करें

झांसी। जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी की अध्यक्षता में तहसील मोंठ सभागार में हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस पर ग्राम सभा एवं अन्य सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों के साथ चकरोड़ पर कब्जे की शिकायतें अधिक प्राप्त हुई, जिस पर उन्होने नाराजगी व्यक्त की और शिकायतो का निस्तारण त्वरित करने के निर्देश दिये। उन्होने प्राप्त शिकायतों का निस्तारण अधिकारी स्वयं करें ताकि शिकायतकर्ता निस्तारण से संतुष्ट हो सके। उन्होने कहा कि आप द्वारा शिकायतों का निस्तारण सही ढंग नही होगा या निस्तारण लम्बित होगा तो शिकायतकर्ता अब सीधे अपनी बात मुख्यमंत्री तक हेल्पलाइन के द्वारा पहुंचा सकता है, अतः आप सभी कार्य प्रणाली में सुधार लायें अन्यथा कार्यवाही होगी।
उन्होने तहसील स्तर पर धारा 133 एव 145 के वादों की समीक्षा करते हुये धारा 133 के 55 वाद तथा धारा 145 के 76 वाद जो निस्तारण हेतु अवशेष है। सख्त नाराजगी व्यक्त की और सम्बन्धित वादो से जुड़े एसडीएम पेशगार शिव कुमार विश्वकर्मा तथा एडब्ल्यूबीएम सतीश जो पेशगार फौजदारी का कार्य देखते है, बुलाकर जानकारी ली। वादो के सम्बन्ध में संतोषजनक उत्तर न देने पर पेशगार शिव कुमार विश्वकर्मा को वेतन रोकने के साथ ही मऊरानीपुर स्थानान्तरण करते हुये चार्टशीट दिये जाने के निर्देश दिये तथा एडब्ल्यूबीएम सतीश का वेतन रोके जाने के निर्देश दिये। उन्होंने बीएलओ से डोर-टू-डोर जाकर नये मतदाताओ को जोड़ने व मृतक मतदाताओं को सूची से हटाने की कार्यवाही करने को कहा।
सम्पूर्ण समाधान दिवस पर चन्द्रप्रभा पत्नी स्व दिनेश कुमार पाण्डेय निवासी मुहल्ला लालनपुरा कस्वा मोंठ ने शिकायती पत्र देते हुये बताया कि प्रार्थिया के पति नगर पंचायत मोंठ में चपरासी के पद से सेवानिवृत्त हो गये और उनकी मृत्यु 13 दिसम्बर 2020 को हो चुकी है। प्रार्थिया को अब तक न तो पेंशन मिल रही न ही फण्ड मिला है। कई बार ईओ से मिले उन्होने संतोषजनक उत्तर नही दिया। जिलाधिकारी ने प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुये ईओ नगर पंचायत मोंठ श्यामकरण को निर्देश दिये कि आज शाम तक प्रकरण का निस्तारण सुनिश्चित हो अन्यथा की दृष्टि में वेतन रोके जाने की कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी ने उपस्थित समस्त अधिकारियों एवं लेखपालों से कहा कि जिला सहकारी बैंक लि झांसी की एक मुश्त समझौता योजना की जानकारी क्षेत्र के ग्रामीणों को दे ताकि उन्हें इस मुश्त समझौता योजना में दी जाने छूट का लाभ प्राप्त हो सके। उन्होने कहा कि यह योजना सीमित अवधि के लिये लागू है। उन्होंने इसका विभाग द्वारा भी व्यापक प्रचार-प्रसार किये जाने के निर्देश दिये। इस मौके पर एसडीएम मोंठ अतुल कुमार, क्षेत्राधिकारी पुलिस डा प्रदीप कुमार, डीडीओ उग्रसेन यादव, तहसीलदार लाल कृष्ण सहित समस्त विभागों के जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।