स्ट्राइक कोर की तीव्रता और शक्ती प्रदर्शन के दौरान आर्मी कमांडर, दक्षिणी कमान की मौजूदगी रही

झांसी । ले. जनरल. जे. एस. नयन, अति विशिष्ट सेवा मैडल, सेना मैडल, जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, दक्षिणी कमान ने 12 मार्च को झांसी और बबीना कैंट में व्हाइट टाइगर डिवीज़न का दौरा किया । उनके साथ ले. जनरल अतुल्य सोलंकी, अति विशिष्ट सेवा मैडल, सेना मैडल, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, सुदर्शन चक्र कोर भी मौजूद थे । जनरल ऑफिसर ने व्हाइट टाइगर डिवीज़न के वरिष्ठ कमांडरों, अधिकारियों तथा जवानों से मुलाकात कर फॉर्मेशन की ऑपरेशनल तैयारी की समीक्षा की । मेजर जनरल विपुल सिंघल, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, व्हाइट टाइगर डिवीज़न ने आर्मी कमांडर को ऑपरेशनल, सिक्योरिटी, ट्रेनिंग के पहलुओं तथा जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए किये गए प्रशाशनिक सुधारों के बारे में बताया ।
आर्मी कमांडर ने बबीना फील्ड फायरिंग रेंज में आयोजित फील्ड फायरिंग एक्सरसाइज ‘सिल्वर स्ट्राइक’ को देखा । इस एकीकृत फायरिंग अभ्यास में आर्म्ड, आर्टिलरी, मेकेनाइज्ड इन्फेंट्री, एयर डिफेंस और एविएशन की क़ाबलियत तथा फायर पावर को प्रदर्शित करने वाले संसाधनों तथा हथियारों का प्रदर्शन किया गया । जनरल ऑफिसर कमांडिंग, दक्षिणी कमान इस दौरान दक्षिणी कमान प्री स्टाफ कोर्स कर रहे स्टूडेंट ऑफिसर से भी मिले और उन्हें परीक्षा को उतीर्ण करने की दिशा में निरंतर प्रयास जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया ।
आर्मी कमांडर ने मॉडर्न वारफेयर के लगातार बदलते मानदंडों के बारे में बताया तथा ऑपरेशनल तत्परता के लिए व्हाइट टाइगर डिवीज़न के सभी पदों की सराहना की। उन्होंने सभी कमांडरों को वर्तमान समय की सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए यथार्थवादी प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करने को कहा ।