– ‘नया सबेरा’ के ट्रस्टी यशपाल ने पहली खेप मलवा मेडिकल कॉलेज को सौंपी
झांसी। मलवा मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिये कृभको के शाहजहांपुर में नव स्थापित प्लांट से शनिवार को आक्सीजन से भरे 200 जम्बो सिलेण्डर की पहली खेप ट्रक से झांसी आकर मेडिकल कॉलेज में पहुंच गई । ‘नया सबेरा ट्रस्ट’ के मुख्य ट्रस्टी यशपाल सिंह यादव की अगुवाई में यह जम्बो सिलेण्डर की खेप महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एन. एस. सेंगर के सुपुर्द की गई।
गौरतलब है कि कोविड संक्रमण के बढ़ते मरीजों के कारण देश भर में ऑक्सीजन की मांग अचानक बढ़ गई है। ऐसे में आक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने में सहयोग करने के लिए कृभको के चैयरमेन एवं पूर्व सांसद डॉ. चन्द्रपाल सिंह यादव के निर्देशन में कृभको के शाहजहांपुर व सूरत प्लांट में तुरंत ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया। इसके तहत प्राथमिकता के तौर पर आज शाहजहांपुर से झांसी 200 जम्बो आक्सीजन सिलेण्डर पहुंचे। यहां मेडिकल कॉलेज प्रशासन को पहली खेप सौंपते हुए नया सबेरा ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी/युवा सपा नेता यशपाल सिंह यादव ने बताया कि कृभको के इन सिलेण्डरों को उनकी संस्था वितरण कराने में सहयोग कर रही है। जरूरत के हिसाब से ऑक्सीजन सिलेण्डरों की आवक बनी रहेगी ताकि ऑक्सीजन कम न पड़े। इस प्रयास से मेडिकल कॉलेज में आक्सीजन की कमी को दूर करने में काफी मदद मिलेगी। संस्था की कोशिश है कि सिलेंडरों की संख्या बढ़ाई जाए। साथ ही प्रदेश सरकार जहां चाहेगी उस जगह भी आपूर्ति की जाएगी।
 नेता ने निभाया वादा
दरअसल, झांसी जिला प्रशासन द्वारा आहूत कोरोना महामारी के विकराल रूप और उससे निबटने के लिए जनप्रतिनिधियों की बैठक में पूर्व सांसद/कृभको चेयरमैन डॉ चंद्रपाल सिंह यादव ने शाहजहांपुर में ऑक्सिजन प्लांट लगाकर झांसी को प्राथमिकता पर ऑक्सिजन आपूर्ति का वादा किया था। इतनी जल्दी ऑक्सिजन झांसी को मिलेगी यह उम्मीद नहीं थी। लेकिन आज जब पहली खेप मेडिकल कालेज पहुँची तो लोगों ने पूर्व सांसद द्वारा किए गए वायदे को निभाने की मुक्तकंठ से सराहना की।