–  गोली काण्ड में मृत अशोक अग्रवाल के परिवार को मंत्री हर माह 10 हजार रुपए की आर्थिक मदद, बेटी की शादी में देंगे एक लाख रुपया
– मऊरानीपुर में व्यापारी के घर जाकर परिजनों की पीड़ा सुनी
झांसी। उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन, अल्पसंख्यक कल्याण, राजनीतिक पेंशन, मुस्लिम वक्फ एवं हज मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ने मऊरानीपुर गोली काण्ड में मृत स्व. अशोक अग्रवाल के परिजनों से मुलाकात कर उनकी पीड़ा सुनी और ढांढ़स बंधाया व हर संभव सहायता का भरोसा दिया।

मंत्री नन्दी ने आश्वस्त किया कि आपकी सुरक्षा और दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही हमारा संकल्प है और वह हर परिस्थिति में पूरी ताकत से आपके साथ खड़े हैं। उन्होंने स्वयं को पीड़ित परिवार के घर का ही सदस्य निरूपित किया। उन्होंने कहा कि एक भाई के नाते स्व अशोक की धर्मपत्नी के खाते में प्रति माह 10,000 रुपये की आर्थिक मदद के साथ ही बेटी के विवाह में 1,00,000 रूपये का सहयोग करेंगे!

इस दौरान मंत्री नन्दी ने व्यापारियों और परिवार के सदस्यों से 13 जून को मऊरानीपुर के दुबे चौक में हुई गोलीबारी की घटना की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होगी कि उनकी सात पीढ़ियां याद रखेंगी। मंत्री ने कहा कि वह मुख्यमंत्री  से मुलाकात कर पूरी स्थिति से अवगत कराएंगे, भरोसा रखें अपराधियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश को अपराध मुक्त करने का अभियान चला रखा है। अपराधियों के सफाए का बीड़ा उठाया है। अपराधी के खिलाफ अपराधियों की तरह ही कार्रवाई होगी।

मंत्री ने कहा कि व्यापारियों को भी मजबूत होना पड़ेगा, किसी भी दशा में अपराधियों से कोई संबंध नहीं रखना है। सूदखोरों के चंगुल में फंसने के बजाय बैंकों की मदद लेनी चाहिए। अगर कोई व्यापारी हतोत्साहित है, परेशान है तो उसे मोटिवेट करें। अपराधियों और सूदखोरों के चंगुल में लोग ना फसने पाएं इस को लेकर सभी को जागरूक होना पड़ेगा। अपराधियों के चंगुल में आने से बचें। उन्होंने कहा कि डरे और सहमे हुए व्यापारियों के मन से डर निकले इसलिए आया हूं। ताकि अपराधियों में डर पैदा हो। व्यापारी सेल टेक्स, जीएसटी टैक्स, इनकम टेक्स एवं अन्य जमा करें। लेकिन अपराधियों को गुंडा टैक्स कत्तई न दें। गुंडा टैक्स देने की कोई जरूरत नहीं है। कितना भी बड़ा गुंडा माफिया हो उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई में एक मिसाल कायम की है।