– बाइक, तमंचे, लूट के 80 हजार रुपए बरामद
झांसी। जनपद पुलिस अपराधियों पर बाज की तरह झपट्टा मारने में जुट गई है। एसएसपी के निर्देशन में 24 घंटे में जनपद की देहात पुलिस ने दो मुठभेड़ में चार अपराधियों को दबोचने में सफलता हासिल कर ली। पहली मुठभेड़ में इनामिया सहित दो हत्यारोपी पकड़े गए जिनमें एक के पैर में गोली लगी जबकि दूसरी में दो लुटेरे हत्थे चढ़े, किंतु गोलियां दोनों के पैरों में लगीं, मौका पाकर इनके तीन साथी फरार हो गए। इस मुठभेड़ में बदमाशों से एक अपाची बाइक, दो तमंचा व कारतूस समेत लूट के 81,500 हजार रुपये बरामद किये गए है। बदमाशों के फायर से एक पुलिसकर्मी बाल-बाल बचा।
दरअसल, एरच में पैरोल पर छूटे हत्याभियुक्त की हत्या काण्ड के दो वांछित की मुठभेड़ में गिरफ्तारी के बाद जिले की थाना पूॅछ पुलिस ने गुरुवार/शुक्रवार की मध्य रात्रि एसएसपी के निर्देशन में अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। तभी पूंछ थाना क्षेत्र के समथर मार्ग पर बेतवा प्रखंड नहर से लगभग समथर की ओर एक किलोमीटर दूरी पर दो बाइकों से पाॅच बदमाशों से आमना-सामना हो गया। बदमाशों ने पुलिस पर फायर झौंक दिया। पुलिस मोर्चा लेकर अपने बचाव में जवाबी फायरिंग की। इसमें एक बाइक पर सवार दो बदमाशों के पैरों में गोली लग गई और दूसरी बाइक सवार तीन बदमाश मौका पाकर भाग निकले। गोली लगने से दोनों बदमाश घटनास्थल पर गिर पड़े। जिनके पास से पुलिस ने एक कारतूस, दो तमंचा, एक बाइक समेत 81,500 रुपये बरामद किए है। घायल बदमाशों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायलों को हालत नाजुक होने पर झांसी अस्पताल रेफर कर दिया गया।
एसपी ग्रामीण नैपाल सिंह के मुताबिक यह दोनों वहीं बदमाश हैं जिन्होंने 8 जून को कस्बा मोंठ के शाहपुर स्टैंड से एक व्यापारी के हाथों से रुपयों से भरा बैग छीन लिया था । घायल बदमाशों के नाम मध्य प्रदेश के जिला दतिया के मोहल्ला प्रकाश नगर निवासी रन्नी सिंह पुत्र रावन सिंह तथा अंशुल मोगिया पुत्र तिरपाल बताए गए हैं। भागे हुए बदमाशों की तलाश की जा रही।