– 3 दिवस में 1157 लीटर अवैध कच्ची शराब जप्त व 15200 किग्रा लहन नष्ट, 3 भट्टी को भी तोड़ा
झांसी। जिलाधिकारी आंद्रा वामसी के निर्देशन पर प्रवर्तन अभियान के तहत आबकारी विभाग, प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा लगातार क्षेत्र के ऐसे स्थान जहां अवैध शराब निर्मित की जा रही है या अवैध शराब का भंडारण है लगातार अभियान चला कर कार्यवाही कर बड़ी मात्रा में अवैध कच्ची शराब व लहन नष्ट किया जा रहा है।
 जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि संपर्क सूत्रों को और बेहतर बनाते हुए मुखबिर की मदद से और अधिक से अधिक अवैध शराब के कारोबार से जुड़े लोगों पर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें, क्षेत्र में भ्रमण के दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी भी अवैध शराब से संबंधित जानकारियां आबकारी विभाग के साथ साझा करें ताकि अवैध कारोबार पर सख्ती से लगाम लगाई जा सके। उन्होंने कहा कि भविष्य में यदि अवैध शराब को लेकर कोई दुर्घटना घटित होती है तो संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
 गौरतलब है कि जनपद झांसी में 20 से 22 जुलाई तक आबकारी, जिला प्रशासन व पुलिस विभाग द्वारा अवैध शराब निर्माण के बिक्री के अड्डे क्रमशः पोले बाबा, हड्डी घर, पहुंज नदी, ग्राम बिजना के पास, पारीछा कॉलोनी एवं ग्राम सिमरावारी, श्रीनगर, डेरा रामनगर, नया खेड़ा, पाडरी व गोरामछिया आदि विभिन्न थाना क्षेत्रों में दबिश दी गई, जिसमें 1157 लीटर अवैध शराब पकड़ी गई तथा 15200 किलोग्राम लहन को नष्ट किया गया, कुल 18 अभियोग सुसंगत धाराओं में पंजीकृत किए हैं।
 जिलाधिकारी ने कहा कि प्रवर्तन अधिकारी लगातार क्षेत्र में भ्रमण करें और ऐसे स्थान जहां अवैध शराब निर्मित किए जाने की संभावना है या भंडारण है उन स्थानों पर दल बल के साथ दबिश देते हुए सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करें, उन्होंने सुझाव दिया कि ऐसे अवैध शराब के निर्माण के अड्डों को नष्ट कर दिया जाए ताकि भविष्य में शराब निर्मित ना की जा सके। राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित होटल व ढाबों की भी लगातार चेकिंग की जाए ताकि अवैध शराब के कारोबार को रोका जा सके। जिलाधिकारी ने चेतावनी दी कि अवैध शराब की बिक्री ना होने पाये आबकारी विभाग की टीम क्षेत्र भ्रमण में संवेदनशील होकर कार्य करें। जिलाधिकारी ने इस मौके पर शिशुपाल सिंह आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-1, प्रेम नारायण निरंजन आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-2 व आनंद कुमार सिंह आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-4 सहित स्टॉफ को किए गए कार्य पर बधाई देते हुए आगे भी इसी मनोयोग से काम करने की सलाह दी।