– पैदल मार्च कर आमजन को कराया सुरक्षा का एहसास, कोविड 19 प्रोटोकोल का पाठ पढ़ाया
झांसी। कोविड 19 की तीसरी लहर से सावधान व जागरूकता हेतु पुलिस ने नगर में “पैदल मार्च जागरूकता अभियान” चला कर उन लोगों को मास्क पहनाए जो बिना मास्क के लापरवाही से घूम रहे थे। ऐसे लोगों को मास्क पहना कर साथ में पैदल मार्च कराया और हिदायत देकर छोड़ दिया। पुलिस के अभियान की जद में आम नागरिकों के अलावा अधिवक्ता, पुलिस कर्मी भी आए।
दरअसल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा के नेतृत्व में चलाये जा रहे “पैदल मार्च जागरूकता अभियान” के तहत पुलिस अधीक्षक नगर विवेक त्रिपाठी एवं प्रभारी निरीक्षक नवाबाद, पुलिस कार्यालय के सभी शाखाओं के शाखा प्रभारी मय पर्याप्त पुलिस बल, जोनल स्वॉट टीम के साथ पुलिस कार्यालय से पैदल मार्च प्रारम्भ कर शहर क्षेत्र में पैदल भ्रमण कर आमजन को सुरक्षा का अहसास कराया गया। इस दौरान कोविड 19 प्रोटोकोल का अनुपालन न करने एवं मास्क न पहनने वालो को हिदायत दी गयी तथा बिना मास्क पहने लगभग 100 लोगो को मास्क वितरित किये गये। सभी को पैदल मार्च में सम्मिलित किया गया तथा उनके द्वारा अपनी गलती को स्वीकारते हुए सहभागिता के माध्यम से आमजन को जागरूक कराया गया तथा बिना मास्क के तहत कोविड गाइड लाइन का अनुपालन न करने पर सम्बन्धित के विरूद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाही की गयी। यह अभियान अनवरत ऐसे ही जारी रहेगा।
  पैदल मार्च अभियान के दौरान एस एस पी द्वारा आमजन को कोविड-19 गाइडलाइन एवं यातायात नियमों के अनुपालन हेतु जागरूक किया गया तथा दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी कोविड 19 प्रोटोकॉल के अनुपालन की अपील की गयी। कोविड प्रोटोकोल का अनुपालन न करने वालो के विरुद्ध नियमानुसार चालान की कार्यवाही तथा माहमारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। इसी क्रम में जनपद के समस्त थानान्तर्गत पैदल मार्च के दौरान आमजन को जागरूक किया जा रहा है। कोविड प्रोटोकोल के अनुपालन न करने वालो के विरूद्ध नियामानुसार कार्यवाही अमल में लायी जा रही है।