पुलिस चौकी में खुदकुशी के प्रयास प्रकरण की एसपी देहात करेंगे जांच
झांसी। झांसी के नवाबाद थाना की इलाईट पुलिस चौकी में पूछतांछ के दौरान हिस्ट्रीशीटर द्वारा बाथरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या के प्रयास प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए एसएसपी शिवहरि मीना ने लापरवाही के आरोप में नवाबाद थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिस कर्मियों को निलम्बित कर दिया। मामले की जांच पुलिस अधीक्षक ग्रामीण को सौंप दी गई।

गौरतलब है कि झांसी मेडिकल कालेज में अपनी एक्टिवा गाड़ी खड़ी कर बरुआसागर के मोहल्ला मिलान निवासी ट्रांसपोर्टर अरविंद गुप्ता गायब हो गया था। सीसीटीवी फुटेज में स्कूटी रखते समय वह अकेला था। अरविंद की तलाश में जुटी नवाबाद थाना पुलिस ने पूछतांछ के लिए बरुआसागर निवासी हिस्ट्रीशीटर अजय सोनी को हिरासत में लिया था क्योंकि सुराग़ मिला था कि उसने ही लापता व्यापारी से आखिरी बार मोबाइल फोन पर बात की थी। जिसका सुराग लापता अरविंद की सीडीआर से मिला था।

एसएसपी ने बताया कि पूँछतांछ में अजय सोनी ने स्वीकार किया कि उसने गुमशुदा उपरोक्त व्यक्ति को एक नया सिम व मोबाइल दिया है और पुरानी सिम तुड़वा दी है। इसके उपरांत अजय सोनी उपरोक्त ने वाशरूम जाने के लिए गया और वहां तैनात होमगार्ड द्वारा वाशरूम ले जाया गया और अंदर अजय सोनी उपरोक्त द्वारा अपनी शर्ट से आत्महत्या करने का प्रयास किया गया। पुलिस ने तत्काल दरवाजा तोड़कर अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के अनुसार अभी अजय सोनी का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि इस मामले में लापरवाही के आरोप में नवाबाद थानाध्यक्ष विजय कुमार पाण्डेय समेत आरक्षी विवेक सिंह व शांतनु मिश्रा के खिलाफ तत्काल निलम्बन की कार्यवाही की गई है। साथ ही दो होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई हेतु कमांडेंट को पत्र लिखा है और इस मामले की जांच पुलिस अधीक्षक ग्रामीण को सौंप दी गई है।