– वीर भूमि महारानी लक्ष्मी बाई की नगरी के लाल संदीप कुमार सरावगी ने किया अमेरिका में नाम रोशन

झांसी। बुंदेलखंड की भूमि से एक और रत्न ने बुंदेलखंड का नाम हिंदुस्तान ही नहीं अमेरिका में भी रोशन किया। वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई की नगरी का लाल संदीप सरावगी ने समाज सेवा के क्षेत्र में ऐसा कार्य किया।जिसकी सराहना बुंदेलखंड नहीं, देश नहीं, विदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है। अमेरिका की रॉयल अमेरिकन यूनिवर्सिटी ने संदीप सरावगी को Honorary Doctor Of Philosophy की उपाधि देकर बुंदेलखंड का नाम अमेरिका जैसे देश में सुनहरे अक्षरों में लिखकर एक अनूठा कार्य किया।

दिल्ली में आयोजित इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री इमरान हुसैन, विशेष अतिथि जावेद व सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ एडवोकेट राम अवतार शर्मा, डॉ.समीम, वरिष्ठ समाजसेवी संदीप सरावगी व कार्यक्रम आयोजक डाँ.पवन कुमार भूत ने दीप प्रज्वलित कर किया। समारोह को संबोधित करते हुए डॉक्टर शमीम ने संदीप सरावगी के सेवा कार्यों की सराहना की। उन्होंने सरावगी द्वारा महिलाओं को मजबूती देने की उद्देश्य से आत्मनिर्भर और स्वावलंबी बनाने हेतु रक्षाबंधन पर 101 बहनों को 5 करोड़ पाँच लाख की बीमा पॉलिसी की सौगात देने और विगत कुछ दिनों में 1100 बहनों को 55 करोड़ की बीमा पॉलिसी की सौगात देने जाने कार्य की प्रशंसा की और संदीप सरावगी का अभिनंदन किया।

इस समारोह में संस्था द्वारा समाज सेवा में अपना लोहा मनवाने वाले देश के 10 समाजसेवियों को Honorary Doctor Of Philosophy की उपाधि से नवाजा गया। जिसमें बुंदेलखंड से डॉक्टर संदीप सरावगी व देश के कोने-कोने से आए जयप्रकाश सिंह महादेवा, डॉ कुलदीप मिश्रा, संजीव कुमार त्यागी, डॉ उषा यादव, विपिन कुमार, जी पी सिंह, गुलाब वरमानी, मिथिलेश कुमार आदि को डॉक्टर की मानद उपाधि देकर नवाजा गया। कार्यक्रम में देश की चुनिंदा मॉडलों ने मॉडलिंग की प्रतिभा प्रस्तुति की।