झांसी। जनपद में थाना प्रेम नगर क्षेत्र अंतर्गत खातीबाबा मोहल्ला में एक मकान में जमीन से दफीना निकालने के लिए तंत्र मंत्र कर बलि दिए जाने के प्रयास की सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर गृह स्वामी सहित तीन लोगों को पूछताछ हेतु पकड़ लिया।

बताया गया है कि थाना कोतवाली क्षेत्र के जुगयाना मुहल्ला के एक व्यक्ति ने प्रेमनगर के खातीबाबा क्षेत्र में मकान लिया है। रविवार को वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ मकान पर पहुंचा। इसी इसी दौरान उनका एक दोस्त अपनी तीन वर्षीय पुत्री के साथ मकान पर पहुंच गया। सायं डायल 112 पर पुलिस को सूचना मिली कि खातीबाबा क्षेत्र में एक मकान में कुछ लोग एक बच्ची की बलि देने जा रहे हैं। इस पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंच गई।
पूछताछ में पकड़े गए लोगों ने बताया कि वह घर में शौचालय बनाने जा रहे थे। इसी के लिए गड्ढा खोदा गया था और भूमि पूजन की प्रक्रिया चल रही थी। वहीं, घटना स्थल की हालत जमीन से दफीना निकालने के लिए तांत्रिक क्रिया करने की संभावना को प्रवल करती है।
पुलिस जब बताए गए स्थान पर पहुंची तो मकान के भीतर खुदे पड़े एक गड्ढे के इर्दगिर्द तीन-चार लोग जमा मिलने के अलावा तंत्र मंत्र क्रिया में प्रयुक्त पूजा अर्चना का समान, शराब आदि दिखाई दिए। पुलिस वहां मौजूद लोगों को थाने ले आई और पूछताछ की। पूछताछ हेतु थाना में लाए गए लोगों में मौके के पर तीन वर्षीय एक बालिका और उसका पिता भी मौजूद था।

पूछताछ में पकड़े गए लोगों ने बताया कि वे घर में शौचालय बनाने जा रहे थे। इसी के लिए गड्ढा खोदा गया था और भूमि पूजन की प्रक्रिया चल रही थी। उन्होंने बलि दिए जाने की खबर पर को निराधार बताया। पुलिस की पड़ताल जारी है।