झांसी। बुंदेलखंड के झांसी जिले में कोरोनावायरस महामारी से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। रविवार को कुल 35 नमूनों का परीक्षण रिपोर्ट सार्वजनिक की गई, जिसमें 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए, नए मरीजों में बस चालक के परिवार के 2 सदस्य भी पॉजिटिव मिले हैं। पॉजिटिव बस चालक का इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। इसके अलावा मिलिट्री हॉस्पिटल से पूर्व सैन्य कर्मी की पत्नी भी पॉजिटिव पाई गई है। हालत यह है कि अब तक कुल 25 कोरोना पॉजिटिव मरीज झांसी जिले में मिल चुके हैं, जिनमें सबसे पहली महिला मरीज को शनिवार की देर शाम पूरी तरह से स्वस्थ हो जाने पर छुट्टी दे दी गई, इसके अलावा 6 मरीजों की हालत में लगातार सुधार हो रहा है, 2 मरीजों की अब तक कोरोना जान ले चुका है, कुल 16 कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज एमएलवी मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है।
गौरतलब है कि झांसी जिले में सबसे पहले अंदर ओरछा गेट वे इससे जुड़े एक किमी के कोयरे को होटस्पॉट घोषित कर सील किया गया। इसके बाद कोतवाली थाना इलाके में विशातखाना में कोरोनावायरस प्लस एक युवक की मौत हो गई। इस पर बिसातखाने को हॉटस्पॉट घोषित किया गया, वहां लोगों के सैंपल लिए गए। इसके बाद सीपरी बाजार में दीनदयाल नगर में एक बुजुर्ग महिला के कोरोनावायरस निकलने पर इसे भी हाट स्पाट घोषित कर इसे सील कर दिया गया है। कोरोनावायरस पर्ल्स की बढ़ती संख्या परेशान कर दिया है।

आज की रिपोर्ट पर चर्चा करें तो टोटल 35 सैम्पल चैक किए गए। इनमें चार पाज़िटिव मिले। इनमें पाज़िटिव रोडवेज बस चालक के परिवार के दो, एक आरक्षी पेरामेडिकल कालेज, एक एक्स आर्मी मेन की पत्नी जो सेना के अस्पताल में भर्ती है प्लस पाए गए हैं।

इस तरह झांसी में टोटल पाज़िटिव केस 25 हैं जबकि डिस्चार्ज एक, मृत दो, पोजिटिव से निगेटिव हुए सात की संख्या है। इस तरह नेट पोजिटिव केस 16 हैं।