– मृतक के आक्रोशित परिजनों ने की तोड़फोड़, हंगामा

झांसी। जिले के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत मसीहा गंज में साहू परिवार के भाईयों के बीच करोड़ों की सम्पति के बंटवारे को लेकर चल रहे विवाद के नहीं निपटने से परेशान होकर एक भाई ने ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या करने से कोहराम मच गया। मृतक के परिजनों ने आक्रोशित होकर विवाद का कारण बने मिड-वे पैलेस विवाह घर में तोड़फोड़ कर दी। सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंच गई और हालत को नियत्रंण करने का प्रयास किया।

सीपरी बाजार थानान्तर्गत मसीहागंज क्षेत्र में जय प्रकाश साहू, प्रदीप साहू और प्रमोद साहू आदि सगे भाइयों में करोड़ों की कीमत की सम्पत्ति के बटवारें को लेकर लम्बे समय से विवाद चल रहा है। मामला कयी बार पुलिस व रिश्तेदारों के मध्य पहुंचा, विवाद नहीं सुलझा। इसके कारण लगातार उनके बीच विवाद की स्थिति बनी हुई थी।

रोजाना की तरह शुक्रवार को सुबह प्रदीप ने परिजनों के साथ नाश्ता किया। करीब दस बजे वह एक जरुरी काम से जाने की बात कह कर घर से निकल गया। दोपहर करीब एक बजे पुलिस ने उसका शव पाल कॉलोनी के पास रेल लाइन पर से बरामद कर लिया। सूचना मिलने पर परिवार के लोग भी वहां पहुंच गए। रेलवे ट्रैक से कुछ दूर में उनकी मोटर साइकिल पड़ी हुई थी। शव के पास से उनका मोबाइल भी बरामद हुआ है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

प्रदीप की मौत की खबर से उसकी पत्नी इंद्रा अपना आपा खो बैठीं। रोते-बिलखते वह बच्चों के साथ घर से थोड़ी स्थित मिड वे पैलेस पहुंच गईं। यहां उन्होंने तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। बाहर की ओर लगे कांच सजावटी वस्तुओं को क्षतिग्रस्त कर दिया। तब तक परिवार की अन्य महिलाएं भी वहां पहुंच गईं। उन्होंने किसी तरह उनको संभाला। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने भी उनकी शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं। जिस कारण आरोपी भाई का बेटा सपा नेता होने की धमकी देते हुए उन्हें परेशान कर रहा था। इसी कारण मृतक ने यह कदम उठाया है। यदि पुलिस समय रहते कोई कदम उठा लेती तो शायद प्रदीप साहू आज उनके बीच बैठे होते। फिलहाल पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।