झांसी। गरौठा विधानसभा में इस बार कांटे का मुकाबला देखने को मिल रहा है। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव इस बार पिछली हार का बदला सूद सहित लेने के लिए कमर कस चुके हैं। इसमें क्षेत्र का जनमानस भी सहयोग कर रहा है क्योंकि उन्हें दीपनारायण से उम्मीदें हैं।

रविवार को क्षेत्र में जनसम्पर्क अभियान पर निकलने से पूर्व sahujagran.com से वार्ता करते हुए दीपनारायण सिंह ने बताया कि जितना विकास हमारी सरकार में हुआ किसी सरकार ने नहीं किया। सड़कें, पुल बनाए, स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर की, शिक्षा के क्षेत्र में महाविद्यालय, आईटीआई खोल कर यहां के छात्र छात्राओं को उच्च व तकनीकी शिक्षा से जोड़ने का कार्य किया।

गरौठा के पूर्व विधायक ने एक सवाल के जवाब में भाजपा के गरौठा से विधायक जवाहर लाल राजपूत पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि विधायक ने 5 साल में गरौठा क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं किया। एक स्कूल तक नहीं बनवा पाये। अगर कोई बांध बनवाया हो तो बता दें। हमारी सरकार में सड़कों का जाल बिछाया गया, बांध बनाए गए, राजनीति में सबसे पहली प्राथमिकता होना चाहिए कि हम जनता की समस्या को कैसे कम करें। ऐसी रणनीति बने जिससे उनकी परेशानियों को कम किया जा सके। सपा सरकार में उन्होंने गरौठा विधायक रहते हुए एरच से मऊरानीपुर, गुरसराय से कोटरा, गरौठा से मऊरानीपुर होते हुए सड़कों को जोड़ा। पुलों के निर्माण हुए, स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने के लिए अस्पताल अपडेट कराए, पीएससी को सीएससी में तब्दील किया। गुरसराय गरौठा समथर में ट्रामा सेंटर बनवाए। शिक्षा पर रणनीति बनाई, जिसके तहत क्षेत्र में महाविद्यालय खोले गए। डॉ राम मनोहर लोहिया महाविद्यालय गुरसराय और टीकाराम महाविद्यालय मोठ में खोला गया ताकि बच्चों को उच्च शिक्षा का लाभ मिल सके। हमने एरच बांध बनवाया पर सरकार बदलते ही उसका कार्य रोक दिया गया। 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका अगर बांध को यह सरकार बनाकर तैयार कर देती तो हजारों की आबादी को पानी की कमी नहीं होती। लोगों ने यह सोच कर बीजेपी की सरकार बनाई थी, किंतु हताशा हाथ लगी। उन्होंने दावा किया कि इस बार जनता का आशीर्वाद व समर्थन उनके साथ है। इसका प्रमाण सबके सामने आएगा।

उन्होंने बताया कि इतिहास गवाह है जितने भी किसानों के मान सम्मान और स्वाभिमान पर चोट पहुंचाई वह टिक नहीं पाया। इस सरकार ने तो किसानों की जान तक ले ली। हम लोग जाति में पढ़ने वाले लोग नहीं हैं। सब मिलकर गांव अच्छा बनाना चाहते हैं, भाषणों से तरक्की नहीं होती। गरौठा में 5 साल में एक स्कूल नहीं बनाया। लैपटॉप, कन्या धन, समाजवादी पेंशन सारी योजनाएं सरकार ने बंद कर दी, इसलिए आज उत्तर प्रदेश के लोग आशा भरी निगाहों से समाजवादी पार्टी की ओर देख रहे हैं। सरकार बनने के बाद हम इतना काम करेंगे कि आने वाले 50 साल तक कोई कर नहीं पाएगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने घोषणा की है प्रत्येक परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे और सबसे बड़ी बात जो कर्मचारियों की वर्षों से मांग थी पुरानी पेंशन बहाल करने की, वह मांग भी उनकी पूरी होगी। जनता का मूड देख कर स्पष्ट है कि इस बार प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी।