– सभी विधान सभा क्षेत्रों के लिये नामांकन प्रक्रिया 25 जनवरी से प्रारम्भ

झांसी। प्रभारी नोडल आदर्श आचार संहिता ने अवगत कराया है कि निर्वाचन आयोग द्वारा उ0प्र0 विधानसभा चुनाव 2022 के अन्तर्गत पूरे प्रदेश में आदर्श आचार संहिता 8 जनवरी से लागू हैं। जिसके अन्तर्गत आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु जनपद की सभी विधान सभा क्षेत्रों में टीमों द्वारा भ्रमण कर आज पोस्टर बैनर व दीवाल पर लिखावट एवं शासकीय सम्पत्ति पर जनपद में 16 प्रकरण प्रकाश में आये जिनकों नियमानुसार हटवा दिया गया है।
निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार तृतीय चरण के मतदान हेतु जनपद झॉसी की सभी विधान सभाओं के लिये नामांकन की प्रक्रिया 25 जनवरी से प्रारम्भ हो रही है। लोक अवकाशों को छोड़कर 1 फरवरी तक प्रतिदिन पूर्वान्ह 11 से अपरान्ह 3 बजे तक रिटर्निग ऑफिसर द्वारा नामांकन पत्र प्राप्त किया जायेगा।
कलैक्ट्रेट परिसर में 222-बबीना विधान सभा के लिए कक्ष संख्या-5, 223 झॉसी नगर विधान सभा के लिए कक्ष-8, 224 मऊरानीपुर (सुरक्षित) विधान सभा के लिए कक्ष संख्या-10 व 225-गरौठा विधान सभा के लिए कक्ष संख्या-12 आंवटित किया गया है। नामांकन के दौरान उम्मीदवार के साथ नामांकन कक्ष में मात्र 2 व्यक्तियों के प्रवेश की अनुमति कोविड प्रोटोकॉल के साथ रहेगी। नामांकन परिसर से 100 मीटर की परिधि तक आवागमन निषिद्ध रहेगा।