– वामा सारथी उत्तर प्रदेश पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन का होली मिलन समारोह 

झांसी। 16 मार्च को 16:00 बजे से पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में वामा सारथी उत्तर प्रदेश पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले जनपद अध्यक्षा दीक्षा मीना धर्मपत्नी शिवहरी मीना (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झांसी) के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में होली मिलन समारोह 2022 का आयोजन किया गया । जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में रेन्ज अध्यक्षा वामा सारथी डॉ सुमन पूनिया धर्मपत्नी जोगेंद्र कुमार (पुलिस उपमहानिरीक्षक झाँसी परिक्षेत्र झाँसी) उपस्थित रहीं। इस अवसर पर होली मिलन के साथ रंगारंग संस्कृतिक कार्यक्रम व रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया।

कार्यक्रम के दौरान मंचासीन अतिथियों द्वारा अपने सम्बोधन में होली के पावन पर्व के बारे में बताया गया कि होली भाईचारे, प्रेम, सोहार्द का प्रतीक है हम सभी को यह पर्व आपस में मिलजुल कर मनाना चाहिए और इसके साथ ही अपने बच्चों, करीबी और रिश्तेदारों को भी इस त्योहार के पारंपरिक एवं सामाजिक महत्व के बारे में बताना चाहिए। होली के रंगों का केवल भौतिक ही नहीं बल्कि आत्मिक महत्व भी है। रंग हमारी उमंग में वृद्धि करते हैं और हर रंग का मानव जीवन से गहरा अंतर्संबंध जुड़ा हुआ है। इस मौके पर कैमिकल वाले रंगों का बहिष्कार कर स्वदेशी यानी कि नैचुरल और ऑर्गेनिक कलर का इस्तेमाल करना चाहिए । हम सभी को इस त्योहार को प्रेमपूर्वक मनाना चाहिए ताकि इस त्योहार की गरिमा बनी रही और रिश्तों की मिठास बनी रहे ।

कार्यक्रम के दौरान रंगारंग संस्कृतिक कार्यक्रम व रंगोली प्रतियोगिता में बच्चों द्वारा प्रतिभाग कर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम के उपरांत उत्कृष्ठ आने वाले बच्चों को मुख्य अतिथि रेन्ज अध्यक्षा वामा सारथी एवं स्थानीय अध्यक्षा वामा सारथी के द्वारा बच्चों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का संचालन समाजसेविका डॉ नीति शास्त्री द्वारा किया गया।

इस अवसर पर मिथलेश सिंह धर्मपत्नी नैपाल सिंह (पुलिस अधीक्षक ग्रामीण), थानाध्यक्ष महिला थाना नीलेश कुमारी , पुष्पा पाण्डेय धर्मपत्नी चन्द्रभूषण पाण्डेय (प्रतिसार निरीक्षक झाँसी) एवं पुलिस परिवार की महिलाएं एवं बच्चे आदि मौजूद रहे ।