– सिकरोदा रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी मालगाड़ी, डिब्बा काट कर शक्कर की बोरियां लूटीं

ग्वालियर/ मुरैना। उमरे के सिकरौदा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की रात खड़ी मालगाड़ी का डिब्बा काट कर उसमें लदी शक्कर की बोरियां बदमाशों ने उतार लीं। जब बदमाश बोरियां उतार ही रहे थे तभी मौके पर आरपीएफ पहुंच गई। आरपीएफ को देखकर बदमाश बोरियां छोड़ कर फायरिंग कर भागने लगे। इसके जवाब में आरपीएफ ने फायरिंग कर दी जिससे एक बदमाश के पैर में गोली लगी और वह पकड़ा गया जबकि उसके छह साथी भागने में सफल रहे। आरपीएफ ने घायल लुटेरे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

बताया गया है कि रात में गोवा एक्सप्रेस का इंजन सिकरौदा रेलवे स्टेशन पर फेल हो गया। इस पर मालगाड़ी को रोक कर उसका इंजन गोवा एक्सप्रेस में लगाया जाने लगा। उधर, इंजन हटने पर मालगाड़ी खड़ी रही। रात में ही किसी समय बदमाशों ने मालगाड़ी के सबसे पीछे के डिब्बे का पहला गेट काट लिया। उसका कुंदा काटकर अलग किया। गेट काटने के बाद लुटेरों ने उसमें से शक्कर की बोरियां उतारना शुरु कर दिया। शक्कर की बोरियां उतारकर वह ले जा ही रहे थे कि उसी समय सूचना मिलने पर आरपीएफ मौके पर पहुंची और बदमाशों को ललकारा। इस पर लुटेरे बोरियां छोड़ कर भागने लगे। आरपीएफ के पीछा करने पर लुटेरों ने फायरिंग कर दी। फायरिंग होते ही आरपीएफ ने भी जवाबी फायरिंग की। दोनों तरफ से गोलियां चलीं। इस गोली बारी का फायदा उठाकर लुटेरे भाग खड़े हुए। इसी बीच एक गोली एक लुटेरे के पैर में लग गई। पैर में गोली लगते ही वह वहीं गिर पड़ा जिसे आरपीएफ ने तुरंत मौके से पकड़ लिया। पूछताछ में पकड़े गए लुटेरे ने अपना नाम रवि शर्मा निवासी ग्राम पिपरसा मुरैना मप्र बताया।

ग्वालियर से भी आरपीएफ टीम पहुंची

मुठभेड़ की खबर सुनते ही ग्वालियर से भी आरपीएफ का बल पहुंच गया। लुटेरों द्वारा छोड़ी गई 63 शक्कर की बोरियां आरपीएफ ने कब्जे में ले ली हैं। कुछ बोरियां लुटेरे ले जाने में सफल रहे हैं। लुटेरे कितनी बोरियां लूट ले गए व लुटेरे कौन थे, छानबीन की जा रही है।

पुलिस को उम्मीद है कि रवि से पूछताछ में कई अहम सुराग हाथ लग सकते हैं, जिनके दम पर पुलिस अन्य लुटेरों को भी जल्द पकड़ सकती है। वारदात को अंजाम देने वाले पिपरसा गांव के लोग हैं। बता दें कि सिकरौदा रेलवे स्टेशन मुरैना से करीब 10 किमी दूर है। आरपीएफ को सिकरौदा स्टेशन के पास नहर के पास खेतों में शक्कर की बोरियां बिखरी पड़ी मिली।