झांसी। पढ़े लिखे युवक ने साइबर ठगों के झांसे में आकर 96,254 रुपए गंवा दिए। युवक ने 599 रुपए की  ऑनलाइन शॉपिंग की थी, प्रोडक्ट नहीं आने पर कस्टमर केयर को कॉल लगाया और ठगों का शिकार बन गया। पीड़ित ने सीपरी बाजार थाना में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

आवास विकास की संगम विहार कॉलोनी निवासी अमित वर्मा पुत्र विजय कुमार ने बताया कि शॉपिंग साइड से 599 रुपए का प्रोडक्ट मंगवाया था। जब ऑनलाइन पेमेंट करने के काफी दिनों बाद प्रोडक्ट नहीं मिला तब गूगल से कंपनी का नंबर सर्च किया। ठग भी गूगल पर कंपनी के कस्टमर केयर का फर्जी नंबर डालकर बैठे थे। गलती से ठगों को कॉल लग गई। फिर झांसे में लेकर 599 रुपए लौटाने के बहाने ठगी कर ली।

फर्जी कस्टमर केयर नंबर पर सम्पर्क करने पर ठगों ने अमित से कहा कि प्रोडक्ट नहीं आया तो कोई बात नहीं, हम रुपए लौटा देंगे। उन्होंने एक मैसेज फारवर्ड करने के लिए कहा तो अमित ने कर दिया। फिर बैंक में अटैच वाले नंबर से मैसेज करने के लिए बोला। मैसेज करने के बाद ठगों ने अमित को एक फार्म भेजा। अमित ने कहा कि फार्म में जल्दबादी में उसने यूपीआई आईडी और पासवर्ड भर दिया। इसके बाद ठगों ने तीन खातों से 96,254 रुपए की ठगी कर ली। मैसेज आने पर ठगी का पता चला। इस मामले में थाना सीपरी बाजार में रिपोर्ट दर्ज कराई है।