– चैकिंग में बिना टिकट पकड़ने से आवेश में आकर दिया घटना को अंजाम, कांच क्षतिग्रस्त

झांसी। वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पर उस समय अफरातफरी मच गई जब टिकट निरीक्षक कार्यालय में एक यात्री ने अपना सिर सेक्शन विण्डो के कांच में मार दिया। इससे सर से रक्त बहने लगा। आनन फानन में उसे उपचार हेतु मेडिकल कॉलेज भेजा।

दरअसल, सोमवार को सुबह लखनऊ की ओर से चल कर झांसी आई पुष्पक एक्सप्रेस से उतरे यात्रियों को चैकिंग स्टाफ चैक कर रहा था। इस दौरान एक टिकट निरीक्षक ने कानपुर से झांसी उतरे एक यात्री पकड़ लिया। जब उससे टिकट मांगा गया तो वह नहीं बता सका। उसे लेकर निरीक्षक कार्यालय में पहुंच गया।

कार्यालय में जब उससे किराया व जुर्माना की राशि मांगी गई तो वह भड़क गया और आवेश में आकर उसने अपना सिर सेक्शन विण्डो के कांच में मार दिया। इसके कारण कांच क्षतिग्रस्त हो गया और युवक के सिर से खून बहने लगा। इससे वहां सनसनी फ़ैल गई। युवक के सिर से लगातार खून बहता देख कर चैकिंग स्टाफ घबरा गया। चैकिंग स्टाफ ने मंडलीय अस्पताल में सम्पर्क किया। रेलवे चिकित्सक ने परीक्षण कर घायल को मेडिकल कॉलेज ले जाने का सुझाव दिया। इसके बाद एम्बुलेंस बुला कर घायल युवक को मेडिकल कॉलेज भेज दिया। मेडिकल कॉलेज से इलाज करवा कर उसे वापस लाया गया। सूत्रों की मानें तो पीड़ित व चैकिंग स्टाफ में सुलह समझौता हो गया। इसके कारण किसी पक्ष की ओर से कोई शिकायत नहीं की गई।