– ओएस मौके पर पकड़ा, दो भाग निकले, तीनों निलंबित

झांसी। उमरे के झांसी वैगन रिपेयर वर्कशॉप सीडब्लूएम कार्यालय के निकट पे बिल आफिस में दिनदहाड़े शराब के जाम छलकती रंगीन महफ़िल का उस समय रंग उड़ गया जब अचानक सीडब्लूएम ने वहां छापा मार दिया। एक आफिस सुपरिटेंडेंट मौके पर पकड़ा गया जबकि उसके दो साथी भाग निकले। सीडब्लूएम ने तीनों को निलम्बित कर दिया है।

वैगन रिपेयर वर्कशॉप में मंगलवार को यह कहावत – “सौ सुनार की और एक लोहार की” चरितार्थ हो गई तो अधिकारी व कर्मचारी आश्चर्यचकित रह गये। दरअसल, सीडब्लूएम कार्यालय के निकट पे बिल आफिस में आए दिन लंच टाइम में तीन कर्मचारियों के बीच शराब की महफ़िल सजती रहती थी, किंतु मंगलवार को इसकी जानकारी सीडब्लूएम आरडी मौर्य को हो गई और उन्होंने संबंधित कार्यालय में छापा मारा।

सीडब्लूएम को देखते ही वहां अफरातफरी मच गई और दो कर्मचारी रफूचक्कर हो गये जबकि एक आफिस सुपरिटेंडेंट पकड़ा गया। आफिस में जहां महफ़िल सजी थी वहां भेज पर शराब की बोतलें व नमकीन आदि रखा हुआ था। सीडब्लूएम ने मौके पर मिले ओएस को लताड़ लगाई और भागे दोनों कर्मचारियों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त तीनों कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं। ओएस सहित तीनों पे बिल आफिस के ही कर्मचारी हैं। इनके नाम क्रमशः शान मोहम्मद, हेमंत नायक, संदीप शाक्या बताए गए हैं।

इस मामले के पकड़े जाने के बाद पकड़े गए कर्मचारियों का मेडिकल परीक्षण नहीं कराया जाना चर्चाओं में है। यदि तीनों का मेडिकल परीक्षण कराया गया होता तो कार्रवाई करने में पुख्ता सबूत मिल जाता। फिलहाल चूंकि मामला स्वयं सीडब्लूएम ने पकड़ा है तो कार्रवाई में ढील की संभावना नहीं है।

तो शॉप इंचार्ज या कार्यालय प्रमुख होंगे जिम्मेदार

उक्त प्रकरण के पकड़े जाने के बाद सीडब्लूएम आरडी मौर्या द्वारा आदेश जारी करते हुए सभी शॉप इंचार्ज व कार्यालय प्रमुखों को निर्देश दिए गए हैं कि इस प्रकार का कोई प्रकरण यदि संज्ञान में आता है तो सम्बंधित दोषी कर्मचारी के साथ ही शॉप इंचार्ज या कार्यालय प्रमुख के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।