नगर निगम में दिया धरना, ज्ञापन में दो दिवस का अल्टिमेटम

झांसी। झांसी की हृदय स्थली इलाइट चौराहा के निकट “अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी पत्रकार पार्क” के सौंदर्यीकरण की मांग को लेकर आज झांसी मीडिया क्लब के तत्वावधान में पत्रकारों ने नगर निगम में दिया धरना और महापौर को संबोधित ज्ञापन सौंप कर दो दिन का अल्टिमेटम दिया।

गौरतलब है कि अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी पत्रकार पार्क के सौंदर्यीकरण का महापौर रामतीर्थ सिंघल ने आश्वासन दिया था, किंतु कई माह व्यतीत हो जाने के बाद भी सौंदर्यीकरण की सुध नहीं ली गई। इससे पत्रकारों में आक्रोश फैल गया। गुरुवार को झांसी मीडिया क्लब के तत्वावधान में अध्यक्ष मुकेश वर्मा के नेतृत्व में पत्रकारों ने नगर निगम में महापौर कक्ष में धरना दिया। मेयर के शीघ्र सौंदर्यीकरण शुरू कराने के आश्वासन पर संबोधित ज्ञापन अपर नगर आयुक्त को सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से बताया गया की इलाईट चौराहा स्थित अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी पार्क का सौंदर्यीकरण के लिए माह जनवरी में महापौर ने पत्रकारों को आश्वाशन दिया था। लेकिन आश्वासन के छ माह गुजर गए आज तक पार्क में एक इंच कार्य नही हुआ। पार्क के अंदर लगी पत्रकार पुरोधा अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी जी की प्रतिमा को अराजक तत्व पार्क की बाउंड्री बॉल टूटी होने खंडित कर रहे साथ ही शाम होते ही पार्क के अंदर अराजक तत्व शराब पीते है और पार्क के अंदर ही गंदगी फैलाते है। वही भीषण गर्मी में पत्रकारों को बैठने के लिए कोई उचित व्यवस्था नहीं है। ऐसी स्थिति में पार्क का सौंदर्य करण जल्द से जल्द कराने की कृपा करे। ज्ञापन में मीडिया क्लब के उपाध्यक्ष रवि शर्मा, संगठन मंत्री इमरान खान, कोषाध्यक्ष रानू साहू, वरिष्ठ पत्रकार राम कुमार साहू, दीप चंद्र चोबे, राजीव सक्सेना, राहुल उपाध्याय, सत्येन्द्र मिश्रा, दुर्गा शंकर दीक्षित मुनमुन आदि पत्रकार बंधु उपस्थित रहे।