– पूर्व ब्लॉक प्रमुख चरण सिंह यादव व उनके दो अन्य साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

झांसी। ग्वालियर रोड पर आचार्य धुलेकर द्वारा आयुर्वेद कालेज को दान में दी गई भूमि (पुराना होमगार्ड सेंटर) को धोखा देकर बेचने, कब्जा नहीं देने व धमकी देने के मामले में सेवानिवृत्त शिक्षक ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें पूर्व ब्लॉक प्रमुख चरण सिंह यादव समेत उनके दो अन्य साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

जनपद के प्रेमनगर निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक अरुण शुक्ला ने पुलिस को बताया कि उन्होंने 24 जनवरी 2014 में होमगार्ड ट्रेनिंग सेंटर के पास 167.29 वर्गमीटर जमीन सालिगराम राय, अनुपमा यादव, चरण सिंह यादव से खरीदी थी। कुछ समय बाद उनको मालूम चला कि इस जमीन पर आयुर्वेदिक कॉलेज के साथ विवाद चल रहा है। विवाद की बात सामने आई तो उनके होश उड़ गए। इस वजह से उनको जमीन पर कब्जा ही नहीं मिल सका।

सेवानिवृत्त शिक्षक का आरोप है कि जमीन का पैसा वापस मांगने वह सालिगराम राय के पेट्रोल पंप पहुंचे। यहां तत्कालीन ब्लॉक प्रमुख चरण सिंह यादव अपने कई साथियों के साथ मौजूद थे। इन लोगों ने अपनी सरकार का हवाला देते हुए पैसा भूल जाने को कहा। दुबारा पैसा मांगने पर जान से मार देने की भी धमकी दी। उनके धमकाने पर वह वापस चले आए। पिछले महीने सरकार की ओर भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू होने पर वह दुबारा अपना पैसा मांगने पूर्व ब्लॉक प्रमुख के पास पहुंचे। आरोप है कि पूर्व ब्लॉक ने धमकाते हुए पैसा वापस करने से इंकार कर दिया।

उन्होेंने कोतवाली पहुंचकर पूर्व ब्लॉक प्रमुख चरण सिंह यादव, उनके पार्टनर सालिगराम राय एवं अनुपमा यादव के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप मेें तहरीर दी। कोतवाल तुलसीराम पांडेय के मुताबिक तहरीर के आधार पर तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की छानबीन कराई जा रही है।सेवानिवृत्त शिक्षक का कहना है आरोपी पूर्व ब्लॉक प्रमुख उनको धोखाधड़ी संबंधी मुकदमा वापस लेने को लेकर लगातार दबाव बना रहे हैं। पुलिस ने मामला दर्ज करके इसकी भी छानबीन शुरू कर दी है।