ग्वालियर स्टेशन पर बम की सूचना देने वाला शातिर आगरा में पकड़ा

Agra। सोमवार को ग्वालियर में रेलवे स्टेशन पर बम होने की फर्जी सूचना DIAL 100 पर देने वाला सिरफिरा सैंया आगरा का लक्ष्मण प्रजापति निकला है। मोबाइल नंबर की जांच कर GRP ने लक्ष्मण को ट्रैस किया और उसे गिरफ्तार किया है। लक्ष्मण बेहद शातिर है, उसने ग्वालियर बस स्टैंड पर पहुंचकर बम होने की सूचना दी थी। इसके बाद मोबाइल बंद कर स्टेशन पर पहुंचकर भड़भड़ाती पुलिस को देखकर हंस रहा था। कुछ देर बाद सिरफिरा ट्रेन में सवार होकर आगरा के लिए रवाना हो गया।

सुबह ग्वालियर स्टेशन पर बम मिलने की खबर से फैली थी सनसनी

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बम होने की सूचना डायल-100 पर मिलते ही पूरा पुलिस-प्रशासन हरकत में आ गया था। SSP ग्वालियर सीधे स्टेशन पहुंचे। BDS (बम डिस्पोजल स्क्वॉड) को भी बुला लिया गया। पुलिस ने सबसे पहले प्लेटफार्म नंबर एक, दो और तीन को खाली कराया। डस्टबिन से लेकर बेंच, स्टॉल, वेटिंग हॉल तक सर्चिंग की। अचानक स्टेशन पर इतनी संख्या में पुलिस बल और BDS की टीम को देखकर यात्री भी दहशत में आ गए। कुछ को लगा कि अग्निपथ को लेकर फिर कोई हंगामा हुआ है, लेकिन बाद में पुलिस कर्मियों ने बताया कि बम होने की सूचना मिली है। BDS की सर्चिंग में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। पुलिस ने इसे फेक सूचना माना था। इसके बाद नंबर के आधार पर आरोपी को दबोच लिया गया है।

दरअसल, सोमवार सुबह पुलिस अफसर अपने रूटीन पुलिसिंग में व्यस्त थे। डायल 100 पर कॉल करने वाले ने स्टेशन पर बम होने और कुछ ही देर में ब्लास्ट होने की सूचना दी। पुलिस और कुछ पूछती सूचना देने वाले ने कॉल कट कर मोबाइल बंद कर लिया। पुलिस अफसरों ने तत्काल स्टेशन के लिए टीमों को रवाना कर दिया। खुद जिले के SSP अमित सांघी नाश्ता अधूरा छोड़कर मौके पर पहुंच गए। प्रशासन से भी ADM आदि अफसर, जीआरपी, आरपीएफ आदि सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई थी।