पति से हुआ था विवाद, बच्चों की मौत, मां को बचाया

ललितपुर। उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में जखौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मुहारा ग्राम में घरेलू विवाद के चलते एक महिला अपने 3 मासूम बच्चों को लेकर कुएं में कूद गई। ग्रामीणों द्वारा महिला को तो बचा लिया गया, लेकिन तीन मासूमों् की कुएं में डूबकर दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

जखौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मुहारा ग्राम निवासी 31 वर्षीय राजकुमारी सोमवार की रात घरेलू कलह के चलते अपने बच्चों को लेकर गांव में ही खेत पर स्थित कुएं पर पहुंची, जहां पहले उसने अपने तीन मासूम बच्चों को कुएं में फेंक दिया. बाद में खुद ने भी कुएं में छलांग लगा दी, किंतु वह पानी में नहीं डूब कर पत्थर पकड़ कर लटक गई।

आसपास मौजूद ग्रामीणों ने आनन फानन में कुएं से महिला को तो बचा लिया लेकिन तीनों मासूम बच्चों की कुएं में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों बच्चों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। जेठ नत्थू की तहरीर पर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

पति से हुआ था विवाद : सोमवार की रात गांव मुहारा मजरा सेहनवारा निवासी राजकुमारी (28) ने अपने पति चंद्रभान कुशवाहा से सुबह मंदिर चलने की बात कही। इसी बात को लेकर पति-पत्नी में विवाद हो गया। झगड़े के बाद पति सो गया, जबकि राजकुमारी अपने बच्चों ज्योति (7), राखी (5) और सूर्यांश (2) को लेकर घर से निकल गई। वह गांव से कुछ दूरी पर स्थित एक खेत पर बने कुएं में तीनों बच्चों को लेकर कूद गई। कुएं में पानी अधिक होने के कारण बच्चे डूब गए, जबकि राजकुमारी एक पत्थर को पकड़कर लटकी रही।
मंगलवार की सुबह करीब चार बजे घर के अन्य लोग खेत पर जा रहे थे। तभी रास्ते में खेत पर स्थित कुएं के अंदर से महिला के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। वे लोग कुएं के पास पहुंचे। कुएं से राजकुमारी मदद की गुहार लगा रही थी। किसी तरह राजकुमारी को कुएं से बाहर निकाला गया।

कुएं से बाहर आने के बाद राजकुमारी ने बच्चों सहित कुएं में कूदने की बात बताई तो परिजनों के होश उड़ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से करीब डेढ़ घंटे बाद बच्चों के शव कुएं से बाहर निकलवाए। महिला से पूछताछ की जा रही है।