Jhansi । रेलवे स्टेशन झांसी पर “आजादी की रेलगाड़ी और स्टेशन” कार्यक्रम के अंतर्गत बुधवार को बच्चों के द्वारा रंगोली बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया। रेलकर्मी संजीवन राय और ब्रजेंद्र सिंह गौर द्वारा प्रस्तुत देशभक्ति के तरानों ने यत्रियों को थिरकने पर मजबूर कर दिया।

रेलवे की सरंक्षा नुक्कड़ टीम ने महान क्रांतिकारी बटुकेश्वर दत्त की पुण्यतिथि पर उनको याद करते हुए नुक्कड़ नाटक के माध्यम से देश के लिए उनके द्वारा किए गए त्याग और बलिदान से लोगों को अवगत कराया। नुक्कड़ नाटक की भावनात्मक प्रस्तुति ने दर्शकों की आंखों को नम कर दिया। मनोरंजन के साथ देशप्रेम और रेल सरंक्षा से जुड़े गंभीर मुद्दों को रेलवे की नुक्कड टीम द्वारा प्रस्तुत कर लोगों को जागरूक करने का लगातार प्रयास किया जाता है।
नुक्कड नाटक में रेलवे मंडल झांसी में कार्यरत रेलकर्मी शैलेंद्र दुबे, सिद्धार्थ सहारिया, सुभाष बाबू खत्री, वैभव माहेश्वरी, सुधीर मिश्रा, अभिनेंद्र सिंह, और श्रीमती अनीता वर्मा ने अभिनय किया। नुक्कड़ नाटक का निर्देशन और मंच संचालन रजनीश श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम में वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी राजेश कुमार गुप्ता, जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार एवं सुरेंद्र श्रीवास, विजय बहादुर पाठक, विनय गुप्ता आदि रेलकर्मी उपस्थित रहे।