झाँसी। अभी झांसी की कोतवाली पुलिस व्यापारी के लाखों रुपए से भरे बैग लूट का खुलासा नहीं कर पाई थी कि बदमाशों ने पुलिस को चुनौती देते हुए कोतवाली थाना क्षेत्र के पुरानी पसरट मुहल्ले में चैकिंग के नाम पर बनारस के व्यापारी के बैग से ढाई लाख रुपये उड़ा दिए। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

पुलिस और बदमाशों के बीच चल रही आंख मिचौली के चलते एक सप्ताह में बदमाशों ने दूसरी घटना को अंजाम देकर साबित कर दिया कि उनका पलड़ा भारी है। शुक्रवार को कोतवाली क्षेत्र में बदमाशों ने वारदात को अंजाम देने के लिए इस बार पुलिस बनने का नाटक खेला, ताज्जुब है वह सफल भी हो गए और व्यापारी के बैग से ढाई लाख रुपये उड़ा ले गए।
दरअसल बनारस का बर्तन व्यापारी अनिल आज देर शाम कोतवाली थाना क्षेत्र के पुरानी पसरट मुहल्ले से जा रहा था, तभी सादा लिबास में कुछ लोग चैकिंग करते नजर आए। उन्होंने खुद को पुलिस बताते हुए कुछ लोगों की तलाशी ली। इसी बीच जब व्यापारी अनिल की बारी आई तो तलाशी के दौरान उसका बैग खुलवाया गया। व्यापारी के अनुसार बैग में तीन लाख रूपये थे। चैकिंग के दौरान उक्त बदमाशों ने ढाई लाख रुपए उड़ा दिए और व्यापारी जब पता चला तब तक देर हो चुकी थी।

इस टप्पेबाजी की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक तुलसीराम पाण्डेय तुरन्त मौके पर पहुँचे और जानकारी ली। मीडिया को कोतवाल ने बताया टप्पेबाजी की घटना हुई है, सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

पुलिस बनकर चैकिंग की आड़ में व्यापारी से ढाई लाख रुपये की टप्पेबाजी