झांसी। जनपद के मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग झांसी खजुराहो पर बनी एक फैक्ट्री के पीछे विद्युत तार सही करने गए संविदा कर्मी की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई है।

मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत कुआं गांव निवासी 45 वर्षीय सुरेश कुशवाहा पुत्र नाथूराम विद्युत विभाग मऊरानीपुर में संविदा कर्मचारी के पद पर कार्यरत था। ड्यूटी के दौरान उसे सूचना मिली कि राष्ट्रीय राजमार्ग झांसी खजुराहो पर गैड़ा की आइस फैक्ट्री के पास लगे विद्युत ट्रांसफार्मर में खराबी आ गई है। इस खराबी को दूर करने के लिए विद्युत संविदा कर्मचारी सुरेश अपने सहयोगी राजकुमार यादव के साथ मौके पर पहुंचा और फोन पर पावर हाउस से शट डाउन मांगा।

इसके बाद जैसे ही वह खंभे पर चढ़ा तभी अचानक करंट की चपेट में आकर नीचे गिर गया। यह देख कर वहां  खड़े राजकुमार यादव संविदा कर्मचारी द्वारा कुछ लोगों की मदद से आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां परीक्षण उपरांत चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस घटनाक्रम से मृतक के परिजनों व जनसामान्य में आक्रोश है। लोग इस घटना में विद्युत विभाग कर्मियों की लापरवाही कह रहे हैं। लोगों का कहना है कि जब सुरेश ने फोन पर शट डाउन मांगा था तब फिर करंट कहां से आ गया। फिलहाल कारण कोई भी हो लेकिन लापरवाही की वजह से एक की परिवार की खुशियों पर हमेशा के लिए ग्रहण लग गया है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची मऊरानीपुर कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।