चारों  आरोपी रेल कर्मी पकड़े गए

नई दिल्ली। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर गैंगरेप का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। हैरानी की बात यह रही कि सामूहिक बलात्कार की यह घटना को किसी अंधेरे इलाके में नहीं बल्कि प्लेटफॉर्म पर ही कमरे में अंजाम दिया गया। 30 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म की घटना को प्लेटफार्म नंबर 8-9 स्थित ट्रेन लाइटिंग हट में अंजाम दिया गया। पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह चारों आरोपी रेलवे के ही कर्मचारी बताए जा रहे हैं।

पुलिस ने मीडिया को बताया कि चारों आरोपी रेलवे के इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट के हैं। उन्होंने गुरुवार रात प्लेटफॉर्म पर बने ट्रेन लाइटिंग रूम में रेप की वारदात को अंजाम दिया। जब दो आरोपी महिला का रेप कर रहे थे, तो दो आरोपी बाहर गार्ड के तौर पर खड़े रहे। आरोपियों की पहचान सतीश कुमार (35 साल), विनोद कुमार (38 साल), मंगल चंद (33 साल) और जगदीश चंद (37 साल) के तौर पर हुई है। रेलवे DCP हरेंद्र सिंह ने बताया कि महिला ने सुबह 3.27 बजे उन्हें कॉल करके घटना की जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसका रेस्क्यू किया।

रेलवे में नौकरी दिलवाने के बहाने किया दुष्कर्म
महिला ने पुलिस को बताया कि वह हरियाणा के फरीदाबाद की रहने वाली है। वह दो साल पहले अपने पति से अलग हुई थी और नौकरी की तलाश में थी। वह एक दोस्त के जरिए सतीश से मिली थी, जिसने उसे रेलवे में नौकरी दिलवाने का वादा किया था। गुरुवार को सतीश ने उसे अपने बेटे के जन्मदिन की पार्टी में बुलाया था। शाम 10.30 बजे कीर्ती नगर मेट्रो स्टेशन पर महिला सतीश से मिली। इसके बाद सतीश उसे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन ले गया जहां बाकी तीन आरोपी भी आ गए। इसके बाद ट्रेन लाइटिंग हट में चारों ने महिला के साथ रेप किया। पुलिस ने दो घंटे के अंदर चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनके खिलाफ केस रजिस्टर किया है।

जानकारी के मुताबिक सभी आरोपी नशे में थे, उन्होंने महिला को डरा धमकारकर उसके साथ गैंगरेप किया. इस वारदात को गुरुवार-शुक्रवार की आधी रात 12.30 से 1.30 बजे के बीच अंजाम दिया गया और उसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गए। बदहवास पीड़िता ने शुक्रवार तड़के करीब 2.30 बजे पीसीआर कॉल की। जब पुलिस ने दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर गैंगरेप की खबर सुनी तो उसके होश उड़ गए। सूचना पाकर जीआरपी, रेलवे पुलिस और रेलवे के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और पीड़िता से पूरी आप बीती सुनी।