जिलाधिकारी द्वारा तत्काल चिकित्सीय सुविधा के साथ दी आर्थिक सहायता, निशुल्क खाद्यान्न व वृद्धावस्था पेंशन के लाभ से आच्छादित करने के निर्देश
 झांसी। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने कलेक्ट्रेट स्थित अपने कक्ष में  जनता दर्शन में आये जन सामान्य की समस्याओं/शिकायतों को गम्भीरता पूर्वक सुनकर उसका समय से निस्तारण करने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने प्राप्त प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को निस्तारण हेतु प्रेषण करने के निर्देश उपस्थित एसीएम को दिये। उन्होंने निर्देशित किया कि संबंधित अधिकारी प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर  करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता कदापि न बरती जाए।
जिलाधिकारी के जन सुनवाई के दौरान आरई पत्नी स्वर्गीय कुक्कू स्वामी निवासी, करारी, कांशीराम कॉलोनी सीपरी बाजार पहुंचीं, उन्होंने आगे आकर उक्त वृद्ध महिला से बात की और उनकी बीमारी को देखते हुए तत्काल मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया की प्रॉपर परीक्षण करते हुए वृद्ध महिला का बेहतर से बेहतर इलाज करना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने उस वृद्धा को तत्काल वृद्धावस्था पेंशन से आच्छादित किए जाने के अतिरिक्त उन्हें निशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए।
  इस दौरान जिलाधिकारी ने आरई को तत्काल आर्थिक सहायता प्रदान करते हुए ₹ 5000 का चेक भेंट करते हुए कहा कि भविष्य में कहीं भी किसी प्रकार की कोई समस्या हो तो उसे तत्काल अवगत कराएं ताकि आपकी समस्या का निराकरण किया जा सके। जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जन सुनवाई के दौरान वृद्ध एवं निराश्रित महिलाओं से संबंधित शिकायतों का गंभीरता से निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्हें शासकीय योजनाओं के लाभ से भी लाभान्वित किया जाना सुनिश्चित किया जाए।
    उन्होंने जनपद के समस्त थानाध्यक्षों को भी निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र में महिला उत्पीड़न संबंधित शिकायतों का मौके पर परीक्षण करते हुए निस्तारण किया जाए और छोटी छोटी शिकायतों का मौके पर जाकर परीक्षण करते हुए उनका समाधान सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर एसीएम अतुल कुमार सहित जनता दर्शन में आये जन सामान्य आदि उपस्थित रहे।