लापरवाही : गाड़ी स्मोक डिटेक्टशन के कारण ऑटोमेटिक रुकी थी पर गाड़ी को डायरेक्ट कर दिया गया

Gawaliar । मंगलवार को सुबह उमरे के ग्वालियर रेलवे स्टेशन के ताज साइडिंग में खड़ी बुंदेलखंड एक्सप्रेस के एक कोच से धुआं निकलने से अफरातफरी मची रही। 10:35 पर सूचना मिली कि वाशिंग लाइन से खाली रेक से धुआं उठता दिख रहा है, जिसपर तत्काल कार्यवाही कर आरपीएफ ने फायर इंस्टीग्यूसर सु कोच के कांच तोड़ कर आग को बुझाने का प्रयास किया। इसके बाद फायर ब्रिगेड की मदद से 11:15 पर धुएं पर काबू पा लिया गया। फिलहाल घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है।

बताया जा रहा है कि जब बुंदेलखंड एक्सप्रेस गाड़ी झांसी से ग्वालियर आ रही थी तब सिथौली रेलवे स्टेशन के पास गाड़ी स्मोक डिटेक्टशन के कारण ऑटोमेटिक रुकी थी परंतु गाड़ी को डायरेक्ट कर दिया गया था। सूत्रों के अनुसार गाड़ी के A1 कोच में स्मोक डिटेक्टर ऑटोमेटिक हुआ था जिस कारण गाड़ी ऑटोमेटिक रुक गई थी परंतु गाड़ी को डायरेक्ट कर दिया गया व ग्वालियर तक लाया गया था इसके बाद गाड़ी को सीधा ताज साइडिंग में खड़ा कर दिया गया था परंतु इस बात पर ध्यान नहीं दिया गया की गाड़ी स्मोक डिटेक्शन के कारण रुकी थी जिसका कुछ निराकरण कर दिया जाए। A1 कोच के एक केबिन में शॉर्ट सर्किट हुआ था । इसके बाद सतर्कता दिखाते हुए आरपीएफ ने फायर इंस्टीग्यूसर से कोच के कांच तोड़ कर आग को बुझाने का प्रयास किया।

इधर, इस मामले में सीपीआरओ ने बताया कि झांसी से चल कर बुंदेलखंड एक्सप्रेस अपने गंतव्य ग्वालियर प्रातः 8:48 बजे पहुंची एवं खाली रेक को ग्वालियर यार्ड में नियमित अनुरक्षण के लिए रोज़ की भांति वाशिंग लाइन में प्लेस कर दिया गया था।

10:35 पर सूचना मिली कि वाशिंग लाइन से खाली रेक से धुआं उठता दिख रहा है, जिसपर तत्काल कार्यवाही कर फायर ब्रिगेड की मदद से 11:15 पर धुएं पर काबू पा लिया गया। घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं।