झांसी। ऑल इंडिया रेलवे लाल वर्दी कुली यूनियन के तत्वावधान हिंदू महासभा के जिला अध्यक्ष गोलू ठाकुर के नेतृत्व में उमरे के वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन के कुलियों की समस्या को लेकर मंडल रेल प्रबंधक को ज्ञापन दिया गया।

इस ज्ञापन में बताया गया की झांसी रेलवे स्टेशन परिसर में मुसाफिरों का इंतजार करने के लिए कुलियों के पास बुनियादी सुविधाएं युक्त कोई उचित स्थान नहीं है जिससे सर्दी, गर्मी, वर्षा के मौसम में कुली परेशान होकर इधर उधर भटकते रहते हैं।  कुलियों के लिए सर्वसुविधायुक्त स्थान उपलब्ध कराया जाए।

इसके अलावा कुलियों के पास उम्मीद कार्ड भी नहीं है जो रेलवे बोर्ड के नियम अनुसार जो रेलवे से मेडिकल सुविधा ले रहे हैं उन प्रत्येक सदस्यों का उम्मीद कार्ड बनना अनिवार्य है। कुलियों को जो मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराई जाती है उसमें अब उम्मीद कार्ड की आवश्यकता पड़ने लगी है। इसलिए झांसी मंडल के समस्त कुलियों के उम्मीद कार्ड बनाए जाएं।

इसके अलावा रेल मंत्री भारत सरकार को संबोधित करते हुए झांसी प्रेम नगर नगर क्षेत्र में रेलवे नवीकरण कोच कारखाना में बुंदेलखंड के नौजवानों की भर्ती की मांग की गई। इस दौरान गगन मिश्रा, श्री राम ,अशोक पांडे, राकेश पाल, जितेंद्र सिंह ,तुलसीदास, नरेश वर्मा, महेंद्र चौहान ,अशोक परिहार ,जीतू ,अनुराग यादव ,जहीर, रामसेवक ,अशरफ ,राकेश, इरशाद, अजय, सुमित आदि उपस्थित रहे।