झांसी। आगामी दिनों मे गणेश उत्सव के अवसर पर महानगर में स्थापित होने वाली गणेश प्रतिमाओं की व्यवस्थाओं के संबंध में श्री गणेश उत्सव महासमिति द्वारा जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया।

श्री गणेश उत्सव महासमिति के महामंत्री अंचल अडजरिया ने जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में बताया कि गणेश उत्सव 31 अगस्त से प्रारंभ हो रहा है, जिसमें झांसी जनपद के विभिन्न स्थानों पर भगवान गणेश की प्रतिमाएं स्थापित होंगी। गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन लक्ष्मी गेट बाहर स्थित श्री गणेश कुंड में किया जाता है। विसर्जन 2 दिन 6 सितंबर को एकादशी तथा 9 सितंबर को चतुर्दशी पर्व पर होगा। अंचल ने बताया कि नगर में लगभग 250 गणेश प्रतिमा स्थापित होती हैं। उन्होंने महानगर की सड़कों पर फैली अवस्थाओं पर जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए विसर्जन मार्ग में पड़ने वाले गड्ढों को भरने, बिजली के लटक रहे तारों, जर्जर खंभों को ठीक कराए जाने तथा प्रतिमा स्थल एवं विसर्जन स्थल के मार्ग पर साफ सफाई की व्यवस्था, चूना इत्यादि डलवाए जाने, गणेश कुंड को साफ कराकर स्वच्छ पानी से भरे जाने और प्रतिमाओं के आसपास तथा विसर्जन मार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम कराए जाने की मांग की।
इस दौरान अर्पित शर्मा, अर्पित चौहान, पुरुषोत्तम स्वामी, आरके दुबे, आरके सहरिया, सरजू प्रसाद मैथिल, मुदगिल, प्रतीक सिंह, यीशु, सोनू रैकवार, अतुल, राहुल, कल्लू, संजय आदि उपस्थित रहे।