– पुराने पशु अस्पताल के स्थान पर झांसी के पहले मल्टीलेवल कार पार्किंग का काम शुरू 

– 230 वाहनों के पार्किंग की होगी क्षमता, जून 2023 तक निर्माण पूर्ण होने की संभावना 

झांसी। वह दिन दूर नहीं जब वीरांगना की नगरी झांसी की हृदय स्थली इलाइट चौराहा पर पार्किंग की समस्या समाप्त हो जाएगी और नगर निगम की आय में बढ़ोतरी में अहम साबित होगा। इलाइट चौराहा के निकट पुराने राजकीय पशु अस्पताल को हटा कर उसके स्थान पर झांसी के पहले मल्टीलेवल कार पार्किंग के निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत शहर के मुख्य चौराहे पर बन रही मल्टीलेवल पार्किंग का काम जून 2023 तक पूरा हो जाएगा।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बुंदेलखंड को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने पर खास जोर है। इतना ही नहीं यहां मूलभूत सुविधाओं पर भी फोकस किया जा रहा है। इसी क्रम में झांसी के पहले मल्टीलेवल कार पार्किंग के निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है। मल्टीलेवल कार पार्किंग का निर्माण नगर निगम कार्यालय स्थित पुराने राजकीय पशु चिकित्सालय की जगह पर हो रहा है। शहर के मुख्य चौराहे पर जाम की समस्या को देखते हुए इस जगह को चयनित किया गया है। इस कार पार्किंग में 230 वाहन पार्क होंगे। भवन के बेसमेंट में पार्किंग की व्यवस्था होगी जबकि ग्राउंड फ्लोर पर कामर्शियल काम्प्लेक्स होगा। इसके ऊपर की तीन मंजिलों पर भी पार्किंग की व्यवस्था होगी।

झांसी नगर निगम के अपर नगर आयुक्त मोहम्मद कमर ने बताया कि मल्टीलेवल कार पार्किंग के निर्माण का काम स्मार्ट सिटी के तहत शुरू हो गया है। पार्किंग के निर्माण के काम को तय समय में पूरा कर लिया जाएगा। इस मल्टीलेवल कार पार्किंग के तैयार हो जाने से शहर के मुख्य चौराहे के आसपास वाहनों की पार्किंग के कारण लगने वाले जाम से लोगों को निजात मिलेगी और शहर के यातायात को भी सुचारु रूप से चलाने में मदद मिलेगी।