झांसी। बड़ागांव थाना क्षेत्र में ग्राम छपार में खेत में हुई श्रीकांत यादव की निर्मम हत्या कांड से पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए बताया कि सूदखोरी करने वाले श्रीकांत की हत्या का कारण अवैध संबंध बने। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त तमंचा, चाकू और कारतूस बरामद कर लिए।

बुधवार को पुलिस लाइन में पत्रकारों को जानकारी देते हुए एसएसपी राजेश एस ने बताया की 3 अक्टूबर को बड़ागांव के ग्राम छपरा में खेत में रक्त रंजित अवस्था में श्रीकांत यादव का शव मिला था। उसके भाई की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी थी। विवेचना के दौरान संज्ञान में आया की श्रीकांत गांव में ब्याज पर रुपए देता था और दबंगई के बल पर 10% का ब्याज लेता था। इतना ही नहीं सूदखोरी की आड़ में महिलाओं से अवैध संबंध रखता था। पकड़े गए कमलेश और दिलीप कुशवाह आरोपियों में से एक आरोपी की महिला मित्र को भी श्रीकांत ब्याज पर रुपए दिए था और उससे अवैध संबंध बनाए थे। इसकी जानकारी एक हत्यारों को हो गई थी। इससे वह रंजिश रखने लगा था।

उन्होंने योजना के तहत खेत पर श्रीकांत के पास गए और गांजा का नशा करने के बाद श्रीकांत को गोली मार दी। इस पर जब वह हमलावरों पर झपटा तो उन्होंने धारदार हथियार से उसका गला रेत दिया। पुलिस ने हत्यारोपी कमलेश कुशवाह और दिलीप कुशवाह निवासी छपरा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू, ओर तमंचा कारतूस बरामद कर लिए है। इस हत्याकांड का चौबीस घंटे में खुलासा करने वाली पुलिस टीम बड़ागांव थाना और एसओजी को एसएसपी ने नकद पंद्रह हजार रूपया इनाम देने की घोषणा की।

अनावरण व गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम –
1. SO परमेन्द्र कुमार सिंह थाना बङागाँव जिला झाँसी
2. उ0नि0 रमाशंकर तिवारी चौकी प्रभारी पारीछा थाना बडागाँव जिला झाँसी
3. उ0नि0 शिवकुमार थाना बडागाँव जिला झाँसी
4. उ0नि0 रविओम सिंह थाना बडागाँव जिला झाँसी
5. उ0नि0 कुलभूषण सिंह प्रभारी स्वाट टीम जिला झाँसी
6. का0 1053 प्रवीण कुमार थाना बङागाँव जिला झाँसी
7. हे0का0 दुर्गेश चौहान सर्विलांस जिला झाँसी
8. हे0का0 अजमत स्वाट टीम जिला झाँसी
9. हे0का0 देवेन्द्र यादव स्वाट टीम जिला झाँसी
10. का0 देवेश चतुर्वेदी स्वाट टीम जिला झाँसी
11. का0 रजत स्वाट टीम जिला झाँसी
12. का0 धारा सिंह स्वाट टीम जिला झाँसी
13. का0 नवीन पाल स्वाट टीम जिला झाँसी
14. का0 कृष्णमुरारी स्वाट टीम जिला झाँसी
15. का0 चा0 राजेश स्वाट टीम जिला झाँसी